भूल जाईए यूएस, रसिया की बर्फबारी...ये है इंडिया का नजारा, खुद रेल मंत्री ने ट्वीटर पर पोस्ट किया वीडियो, यहां प्रकृति का मजा लेने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे सैलानी / भूल जाईए यूएस, रसिया की बर्फबारी...ये है इंडिया का नजारा, खुद रेल मंत्री ने ट्वीटर पर पोस्ट किया वीडियो, यहां प्रकृति का मजा लेने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे सैलानी

दिल्ली से महज 250km दूर ये जगह, परिवार के साथ एक बार जरूर लें टॉय ट्रेन का मजा

dainikbhaskar.com

Feb 13, 2019, 01:25 PM IST
railway minister piyush goyal tweet video of kalka shimla   toy train

ट्रैवल डेस्क। जब भी हम बर्फबारी के बारे में सोचते हैं तो अक्सर हमारे दिमाग में रसिया, यूएस जैसे देशों का ख्याल आता है, लेकिन यदि आप कालका-शिमला टॉय ट्रेन जिस रूट से जाती है, वहां अभी ऐसा मौसम है कि आपकी आंखों में समा जाएगा। खुद रेलवे मिनिस्टर पीयूष गोयल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर यह वीडियो ट्वीट किया है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी हुई है। ऐसे में अभी यहां बड़ी संख्या में सैलानी घूमने जा रहे हैं। आप भी चाहें तो अभी यहां जाकर प्रकृति का भरपूर मजा उठा सकते हैं।

बड़ी संख्या में आते हैं सैलानी
कालका-शिमला टॉय ट्रेन बड़ी संख्या में सैलानियों को आकर्षित करती है। शिमला आने वाले टूरिस्ट इसका लुत्फ जरूर उठाते हैं। भारतीय रेलवे इकोनॉमिकल, डीलक्स और प्रीमियम सर्विसेज टूरिस्ट के लिए ऑफर करती है। टूरिस्ट की रिक्वायरमेंट के हिसाब से इसका टाइम एडजस्ट किया जाता है।

तीन टाइप की है ट्रेन
- इकोनॉमिकल कैटेगरी वाली टॉय ट्रेन : कालका शिमला मेल, द हिमालयन क्वीन
- डीलक्स कैटेगरी टॉय ट्रेन : डीलक्स रेल मोटर कार, शिवालिक डीलक्स एक्सप्रेस
- प्रीमियम टॉय ट्रेन : शिवालिक पैलेस टूरिस्ट कोच, शिवालिक क्वीन टूरिस्ट कोच

X
railway minister piyush goyal tweet video of kalka shimla   toy train
COMMENT

Recommended News

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना