पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सूबे के कई इलाकों में बारिश, अगला दौर 11 को शुरू होगा; जालंधर में 4 डिग्री तक गिरा तापमान

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जालंधर.  पश्चिमी विक्षोभ के चलते मंगलवार को सूबे के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के मुताबिक 10 अगस्त तक कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी के अलावा आम तौर पर मौसम शुष्क रहेगा। हल्के बादल छाए रहेंगे। बारिश का अगला दौर 11 अगस्त को शुरू होगा। 11 को मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। पंजाब में पिछले दो दिनों में हुई बारिश के चलते तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट हुई जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली।

 

सोमवार देर रात शुरू हुई बारिश मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे तक जारी रही। मंगलवार सुबह 8.30 तक 6 एमएम और उसके बाद 7.6 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री और रात का तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि मंगलवार को पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। दिन में अधिकतम तापमान 36.7 और न्यूनतम  तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। तापमान में गिरावट से लोगों को उमस और गर्मी से अच्छी खासी राहत मिली है।  मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को हल्के बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है।


कहां-कितनी बारिश: पठानकोट में 66 एमएम, होशियारपुर में 15.4, संगरूर में 09 एमएम, अमृतसर में 1.8 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। 

खबरें और भी हैं...