डूंगरपुर को मिले 115 और डॉक्टर, गांवों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी : कलेक्टर

Dungarpur News - कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर कानाराम व पुलिस अधीक्षक जय यादव ने संयुक्त रुप से गुरुवार शाम को...

Mar 27, 2020, 07:36 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर कानाराम व पुलिस अधीक्षक जय यादव ने संयुक्त रुप से गुरुवार शाम को ईडीपी सभागार में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। कलेक्टर ने कहा कि जिले में अब तक लिए गए सभी नमूने की जांच नेगेटिव आए है। गुरुवार को लिए गए सैंपल की रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी। रतनपुर बॉर्डर पर गुजरात से आने वाले स्थानीय लोगों की स्क्रीनिंग के लिए डॉक्टर—स्टाफ की टीम तैनात है। डूंगरपुर को कुल 115 डॉक्टर मिल गए है। रतनपुर बॉर्डर पर स्क्रीनिंग का कार्य पूरा होते ही इन डॉक्टरों को गांवों की स्क्रीनिंग के लिए लगाया जाएगा। रतनपुर बॉर्डर से आ रहे डूंगरपुर जिले के लोगों की पहली स्क्रीनिंग रतनपुर बॉर्डर हो रही है। इनकी दूसरी बार स्क्रीनिंग एएनएम, नर्सिग स्टाफ, डॉक्टर की ओर से की जाएगी। गुजरात से आने वाले स्थानीय व्यक्तियों को उनके गांवों तक छोड़ने की व्यवस्था की गई है ताकि अपने घरों तक पहुंच जाए। अन्य व्यक्तियों को संक्रमित नहीं करें। लॉक डाउन के दौरान इनको अपने घरों में ही रहना है। बाहर नहीं निकलना है ताकि कोरोना वायरस से मुकाबला किया जा सकें। रतनपुर चौकी पर आने वाले लोगों के नाम व पते नोट किए जा रहे हैं। स​ब्जी मंडी क्षेत्र को भी सेनिटाइज किया जाएगा। होम आइसोलेट का कोई भी व्यक्ति उल्लंघन करता है तो नियंत्रण कक्ष को सूचना दें। हर ग्राम पंचायत में 50-50 फूड के पैकेट तैयार किए गए है। जहां जरुरत होगी वहां पर भेजे जाएंगे। कलेक्टर ने कहा कि मार्च व अप्रेल की पेंशन अप्रेल प्रथम सप्ताह में पेंशनरों के खाते में आ जाएगी। किसानों के 35 करोड़ रुपये फसल खराब के डूंगरपुर को प्राप्त हो गए है, उनके खातों में शीघ्र जमा करा दिए जाएंगे। शहरी क्षेत्र में वार्ड वाइज वाहन कर सब्जी व किराणा सामान की बिक्री करने पर विचार कर लिया है। शुक्रवार से इसकी शुरुआत भी हो जाएगी।

किराणा की दुकानों तक पैदल की जाए : एसपी जय यादव ने कहा कि बिना काम के जिले भर में घुमने वाले लोगों की गाडियां जब्त की है। अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। किराणा की सामान के लिए लोग इधर उधर नहीं घूमे। खरीदी के लिए पैदल ही जाए। खाद्य सामग्री व सब्जियों की सप्लाई में जिले भर में किसी तरह की कमी नहीं होगी। किसी व्यापारी को बाहर से कोई आवश्यक सामान मंगवाना है तो हमें सूचित करे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना