पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bharatpur News Rajasthan News 146 Applications For Exiting 33 Exempted For Medical Emergency Cancellation Of Application From Acquaintances

बाहर जाने के लिए 146 किया आवेदन, मेडिकल इमरजेंसी वाले 33 को मिली छूट, परिचितों से मिलने वाले आवदेन रद्द

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देशभर में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन कर दिया गया है। सभी सीमाएं लगभग सील कर दी गई हैं। रेल, बस सहित निजी वाहनों का संचालन रोक दिया गया है। ऐसे में बहुत सारे लोग परेशान हैं, जिनके प्रियजन की बीमारी, जॉब और एज्यूकेशन के कारण दूसरे शहरों में फंसे पड़े हैं। बीमार लोगों को दूसरे शहरों में दिखाने के लिए जाने और लॉक डाउन के बीच बेहद जरूरी काम से घर से बाहर निकलने वाले लोगों को परिवहन विभाग अस्थाई पास जारी कर रहा है। गुरुवार तक आरटीओ को 146 आवेदन आए, इनमें से बहुत जरूरी होने पर 33 लोगों को परमिट जारी किया गया है। ज्यादातर लोगों ने परमिशन के लिए बीमार माता-पिता को दिखाने के लिए जयपुर, दिल्ली, आगरा, मथुरा ले जाने की अनुमति मांगी है। कुछ लोगों ने जॉब के कारण दूसरे शहरों में फंसे प्रियजन और पढ़ाई की वजह से कोटा, दिल्ली, जयपुर, पूना आदि में अटके होने का हवाला निजी वाहनों और अति आवश्यक सेवा से जुड़े परिवहन वाहनों के पास मांगे हैं। परिवहन विभाग ने परिचित से मिलने और किसी को अन्य स्थान से अपने घर लाने संबंधी आवेदन निरस्त कर दिए हैं।

इन्हें दी गई पास अनिवार्यता से छूट

दवाई और चिकित्सा उपकरण, खाद्य पदार्थ, किराना दुकानें, दूध, ब्रेड, फल, सब्जियों, विक्रेता और उनके लिए परिवहन सेवा, वस्तुओं और कृषि वस्तुओं-उत्पादों के लिए परिवहन सेवाएं, अस्पताल, फार्मेसी व ऑप्टिकल दुकानें, फार्मास्युटिकल्स कंपनियां और उनके डीलरों के लिए परिवहन सेवाएं, ई-कॉमर्स, पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस, तेल एजेंसियां, बैंक, एटीएम, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, आईटी और दूरसंचार, डाक, इंटरनेट और डाटा सेवाएं को पास मुक्त रखा गया है। इन्हें पास लेने की जरूरत नहीं है। वे आईडी कार्ड दिखाकर आ-जा सकते हैं।


आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को मिलेगा पास: डीटीओ

लोगों के अतिआवश्यक कार्य को देखकर ही पास जारी किए जा रहे हैं। इसलिए वहीं लोग आवेदन करें, जिन्हें वास्तव में बहुत जरूरी कार्य है। अतिआवश्यक सेवाओं से जुड़े व्यक्ति ऑफिस का कार्ड दिखा कर सफर कर सकते हैं। कारण पुख्ता होने के आधार पर ही छूट मिलेगी।

-सत्यप्रकाश शर्मा, जिला परिवहन अधिकारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें