अब तक 16 रिपोर्ट निगेटिव, 12 जनों के सैंपल और भेजे

Dungarpur News - कोरोना वायरस की जांच के लिए जिला अस्पताल में शुरू की गई विशेष ओपीडी में गुरुवार को जुकाम, खांसी से पीडि़त 12 लोगों...

Mar 27, 2020, 07:40 AM IST

कोरोना वायरस की जांच के लिए जिला अस्पताल में शुरू की गई विशेष ओपीडी में गुरुवार को जुकाम, खांसी से पीडि़त 12 लोगों के सैंपल उदयपुर आरएनटी मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें दो लोग रतनपुर बॉर्डर से लाए गए तथा तीन जने इंदौर से डूंगरपुर आए हैं। वहीं अन्य सात जने कोरोना ओपीडी में शहरी क्षेत्र से आए थे। गुरुवार को लिए सैंपलों को मिलाकर अभी तक 28 सैंपल जांच को भेजे जा चुके हैं, इसमें से 16 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी हैं। गुरुवार को लिए गए 12 सेंपलों की रिपोर्ट शुक्रवार शाम तक आएगी।

बताया गया है कि रतनपुर बॉर्डर पर इस समय गुजरात से राजस्थान आने वालों की काफी संख्या है। गुरुवार को रतनपुर बॉर्डर पर चिकित्सकों की जांच में दो जनों को जुकाम खांसी की शिकायत पाई गई। ये दोनों जनें डूंगरपुर आ रहे थे। चिकित्सकों ने दोनों जनों को तत्काल ही एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय भिजवाया। यहां चिकित्सकों ने उनके स्वाब के संपल लेने के बाद जिला अस्पताल की धर्मशाला में बनाए कोरोना के विशेष आईसोलेशन वार्ड में उनको भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया है। इसी प्रकार हाल ही इंदौर से डूंगरपुर स्थित अपने घर आए तीन जनों की कोरोना ओपीडी में जांच की गई। इनको जुकाम, खांसी व सर्दी की शिकायत मिली। तीनों जने के स्वाब के सैंपल लेने के बाद आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। शहरी क्षेत्र से 7 जनों ने भी अपना चैकअप कराया। स्वाब के सैंपल लिए गए हैं। 12 जनों के सैंपल लेने के साथ ही इनको धर्मशाला में बनाए वार्ड में भर्ती कर दिया है।

गामड़ी अहाड़ा। गामड़ी अहाड़ा सीएचसी पर गुरुवार शाम तक करीब 300 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई। जांच के दौरान तीन जने जुकाम खांसी से पीडि़त पाए गए। ये तीनों जने कुछ दिन पूर्व ही कोरोना संक्रमित स्थानों से आए हैं। करावाड़ा। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करावाडा पर गुरुवार को उदयपुर से आए एक छात्र की जांच की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना