250 रुपए का सेनेटाइजर 600 में बेच रहे थे, मौके पर ही लाइसेंस सस्पेंड

Jaipur News - कोरोना रोकने को पूरा देश बंद है, लोग एक-दूसरे की मदद कर रहा है, वहीं कुछ मेडिकल स्टोर संचालक अपनी कमाई का मोह नहीं...

Mar 27, 2020, 07:56 AM IST

कोरोना रोकने को पूरा देश बंद है, लोग एक-दूसरे की मदद कर रहा है, वहीं कुछ मेडिकल स्टोर संचालक अपनी कमाई का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं। ऐसे ही मामलों में चिकित्सा विभाग ने कार्रवाई करते हुए दो दुकानदारों को पकड़ा और उनकी तुरंत लाइसेंस सस्पेंड किया। ड्रग कंट्रोलर दिवाकर पटेल ने बताया कि 24 मार्च को उनके पास मास्क और सेनेटाइजर के कालाबाजारी की जानकारी आई थी। इसके बाद एडीसी महेन्द्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में टीम भेजी गई।

पहली कार्रवाई में अजमेर रोड पर बड के बालाजी पर शर्मा मेडिकल एंड जनरल स्टोर की गई। यहां दुकानदार 10 रुपए का थ्री लेयर मास्क 30 रुपए तक बेच रहा था। इसके अलावा 100 एमएल का सेनेटाइजर 150 रुपए में बेच रहा था। यहां तक कि दुकानदार के पास इन सेनेटाइजर और मास्क के क्रय बिल ही नहीं थे। एडीसी महेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि दूसरी कार्रवाई भी बड़ के बालाजी ही स्थित परी मेडिकल स्टोर पर की गई। वहां 250 रुपए का सेनेटाइजर 600 रुपए में बेचा जा रहा था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर ही नोटिस दिया गया और मामले की जानकारी ड्रग कंट्रोलर दिवाकर पटेल को दी गई। उन्होंने एडीसी को मौके पर ही लाइसेंस सस्पेंड करने के निर्देश दिए। अभी तक पहले रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी जाती थी और फिर दुकानदार को बुलाकर पूरी पूछताछ की जाती थी। लेकिन पहली बार ऐसा किया गया है कि कालाबाजारी करने वाले का लाइसेंस मौके पर ही सस्पेंड किया गया हो।

महामारी में मुनाफाखोरी**

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना