खाद्य सामग्री के 3500 किट निशुल्क होंगे वितरित

Sawai Madhopur News - कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में किए गए लॉकडाउन के चलते क्षेत्रीय विधायक दानिश अबरार ने...

Mar 27, 2020, 09:45 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में किए गए लॉकडाउन के चलते क्षेत्रीय विधायक दानिश अबरार ने गुरुवार को क्षेत्र की जनता से ऑनलाइन रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने सहयोग राशि से दिहाडी मजदूरों के लिए खाद्य वस्तुओं के 3500 किट तैयार कर वितरित करने के संबंधित विभागीय अधिकारी को निर्देश दिए। विधायक अबरार ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में कई ऐसे दिहाडी मजदूर है, जिनका 21 दिन के लॉकडाउन की वजह रोजगार ठप हो गया है। रोज मजदूरी कर अपनी आजीविका कमाने वाले लोग घर में मूलभूत आवश्यक खाद्य वस्तुएं भी नहीं जुटा पा रहे हैं। ऐसे परिवारों के लिए प्रथम चरण में सहयोग राशि से 35 सौ किट तैयार कर निशुल्क वितरित करने का निर्णय लिया है। प्रत्येक किट में 5 किलो आटा, एक-एक किलो चावल, चने की दान व नमक, 500 एमएल सोयाबीन का तेल, 100-100 ग्राम हल्दी पाउडर व मिर्ची एवं एक साबुन शामिल है। नगर परिषद द्वारा फायर बिग्रेड से सोडियम हाइपोक्लोराइट डालकर नगर परिषद के विभिन्न वार्डों में स्प्रे कर निसंक्रमण किया जाएगा। इसके अलावा 27 मार्च को 10 हजार ट्रपिललेयर वाले मास्क सवाई माधोपुर विधानसभा क्षेत्र में वितरित किए जाएंगे। इस संबंध में विधायक अबरार ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

विधायक अबरार 20 दिन तक रोजाना शाम 7 बजे ऑनलाइन सुनेंगे जनसमस्याएं

संकट की इस घडी में अबरार ने सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन आमजन की समस्याएं सुनने का निर्णय लिया है।

अबरार ने बताया कि इस महामारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस जरूरी है। इसके लिए वे 20 दिन तक रोजाना शाम को 7 बजे फेसबुक पर ऑनलाइन रहकर आमजन की समस्याएं सुनेंगे तथा शीघ्र निस्तारण के प्रयास किए जाएंगे। अबरार ने आमजन से घरों पर रहकर इस महामारी से निपटने में सरकार का सहयोग करने की अपील करते हुए बताया कि क्षेत्र के किसी भी नागरिक को किसी भी तरह के तनाव में रहने की जरूरत नहीं है। आमजन की समस्याओं के निस्तारण के लिए वे सातों दिन 24 घंटे तत्पर रहेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना