निर्धारित दरों से अधिक पैसे लेने पर दुकानदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई

Dholpur News - धौलपुर| कोरोना को लेकर चल रहे लॉ डाउन को लेकर सरकार की ओर से आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के निर्देश जारी करने...

Mar 27, 2020, 07:32 AM IST

धौलपुर| कोरोना को लेकर चल रहे लॉ डाउन को लेकर सरकार की ओर से आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के निर्देश जारी करने के बाद दुकानदारों द्वारा निर्धारित दरों से अधिक पैसे लेने की शिकायत को देखते हुए कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने चेतावनी दी है कि ऐसे दुकानदारों के खिलाफ सख्त र्कावाई की जा रही है। उन्होंने लोगों से कहा कि ऐसी सूचना मिले तो तत्काल निगरानी दल या नियंत्रण कक्ष को सूचित करें जिससे उस दुकानदार के खिलाफ र्कावाई की जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों को दूध, सब्जी व खाद्य सामग्री के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं तथा व्यापारियों को जिले में बाहर से आ रही सामग्री की नियमित आपूर्ति करते रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि जिले में दवाइयों, सब्जी, फल, दूध, आटा, दाल, तेल, पेट्रोल जैसी अभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू है और इसको सुचारू रखने के लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। उन्होंने फिर कहा कि कोई भी दुकानदार अगर महंगी वस्तुएं बेचते पकड़ा गया तो उसे बक्शा नहीं जाएगा।

सैंपऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉक डाउन में खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी शुरू हो गई। उपखंड क्षेत्र में कस्बा सहित देहात इलाके में लोगों को घरों से नहीं निकलने दिया जा रहा है। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोडकऱ पूरे बाजार बंद हैं। उपखंड मुख्यालय सहित तसीमों, बसई नबाव, करीमपुर, कौलारी राजौरा खुर्द आदि कस्बों सहित अनेक गांवों में खाद्य सामग्री की कालाबाजारी शुरू हो गई है। इसके चलते कुछ दुकानदार शक्कर 55 से 60 रुपए प्रति किलो,आटा 40 रुपए प्रति किलो, गेहूं की बोरी 3200 से 3500 रुपए, सरसों का तेल 150 रुपए में बेचा जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का कहना है दुकानदारों ने चावल, दाल, दलिया, आटा, मसाले व तेल-घी आदि के दाम भी अचानक से बढ़ा दिए हैं।

ऐसी विकट परिस्थिति में यदि कोई भी दुकानदार मूल्य से ज्यादा कीमत वसूल करता है तो शिकायत मिलते ही संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तहसीलदार ने दुकानदारों से अपील की है ऐसी विषम परिस्थिति में मानवता दिखाएं।

गिरधर मीणा, तहसीलदार

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना