आवश्यक सामग्री की कालाबाजारी पर प्रशासन सख्त, सेलू एवं फलौदी में कार्रवाई

Sawai Madhopur News - जिले में लोगों को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता हो तथा कालाबाजारी नहीं हो, इसके लिए कलेक्टर द्वारा सख्ती दिखाई जा...

Mar 27, 2020, 09:41 AM IST

जिले में लोगों को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता हो तथा कालाबाजारी नहीं हो, इसके लिए कलेक्टर द्वारा सख्ती दिखाई जा रही है। गुरूवार को जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह के निर्देश पर कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर खाद्य विभाग की टीम ने ग्राम सेलू, सवाई माधोपुर एवं फलोदी में किराना की दुकान पर सामग्री के निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर जांच की।

जिला रसद अधिकारी एवं प्रवर्तन निरीक्षक द्वारा ग्राम सेलू में कपिल किराना स्टोर (प्रोपराइटर पदमचंद जैन) के यहां मौके पर पहुंच कर शिकायत की जांच की। मौके उपस्थित ग्रामीणों से पूछताछ करने पर ग्रामीणों द्वारा बताया कि दुकानदार द्वारा अधिक कीमत पर तेल, चीनी बेची जा रही है। जांच दल द्वारा मौके पर आवश्यक खाद्य सामग्री की मूल्य सूची दुकान पर चस्पा करवाई तथा दुकान मालिक को खाद्य सामग्री को निर्धारित मूल्य पर ही बेचने के लिए पाबंद किया। जांच दल द्वारा केस दर्ज कर लिया गया। इसी प्रकार ग्राम फलोदी में आशीष किराना स्टोर की शिकायत प्राप्त होने पर प्रवर्तन निरीक्षक पूजा मीना, गिरदावर सुंदरदास बैरवा तथा ग्राम विकास अधिकारी, प्रभु लाल ने पहुंचकर जांच की। जांच दल द्वारा क्षेत्र के समस्त दुकानदारों को तय कीमत पर खाद्य सामग्री का बेचान करने के निर्देश दिए गए। आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी को लेकर प्रशासन द्वारा सख्ती की जा रही है। शिकायत को गंभीरता से लेकर कार्रवाई की जा रही हैं। कलेक्टर डॉ. सिंह ने दुकानदारों से आग्रह किया है कि मानवीयता दिखाते हुए कालाबाजारी नहीं करें।

सवाई माधोपुर| गांव में कालाबाजारी की शिकायत पर जांच करता जांच दल।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना