इजरायल के बाद पुष्कर में फंसे इटली के नागरिक भी अब लाैटेंगे अपने वतन

Bharatpur News - पुष्कर से इजरायल के 117 पर्यटकों के बाद अब इटली के सैलानी भी अपने देश लाैटेंगे। केंद्र सरकार ने इटली के दूतावास के...

Mar 27, 2020, 08:52 AM IST

पुष्कर से इजरायल के 117 पर्यटकों के बाद अब इटली के सैलानी भी अपने देश लाैटेंगे। केंद्र सरकार ने इटली के दूतावास के आग्रह पर पुष्कर में फंसे इटली के नागरिकों काे तीन वाहनों के जरिए दिल्ली पहुंचाने का इंतजाम किया है। काेराेना वायरस से विश्व में फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमित इटली के भारत स्थित दूतावास ने केंद्र सरकार से पुष्कर व ऋषिकेश में फंसे उनके नागरिकों काे स्वदेश पहुंचाने का आग्रह किया था। दिल्ली से विशेष विमान के जरिये इटली के इन नागरिकों काे उनके देश भेजा जाएगा। राज्य के गृह विभाग ने इटली के नागरिकों काे ले जाने वाले वाहनों काे बिना किसी बाधा के पुष्कर से जाने व लाैटने बाबत आदेश जारी किया है। ये वाहन पुष्कर से इटली के पर्यटकाें काे लेकर गुरुवार रात काे रवाना हाे गए।

विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव दामू रवि ने 25 मार्च काे प्रदेश के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप सहित उत्तराखंड के गृह सचिव नितेश झा काे ई-मेल के जरिये सूचित किया था। विदेश मंत्रालय का कहना है कि इटली दूतावास ने आग्रह किया था कि पुष्कर व ऋषिकेश में उनके नागरिक फंसे हैं, जिन्हें इटली पहुंचना है। इन इटालियन नागरिकों काे दिल्ली पहुंचाने के लिए विदेश मंत्रालय ने दाेनाें राज्याें गृह विभाग काे कहा था, इसके बाद पुष्कर से इनकी वापसी के लिए तीन वाहनों की सूची जारी हुई है। राज्य के गृह विभाग ने गुरुवार काे तीनाें वाहनों के नंबर व सूची जारी अजमेर कलेक्टर सहित एसपी अाैर अलवर व भिवाड़ी के पुलिस अधिकारियाें काे निर्देश दिए कि इटली के नागरिकों काे ले जाने वाले इन वाहनों की पुष्कर से रवानगी अाैर वापसी सुनिश्चित की जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना