राशन डीलर पर उपभोक्ताओं की खाद्य सामग्री हजम करने का अाराेप

Dausa News - दुब्बी| पंचायत डोलिका राजवास सहित गांव में राशन की दुकान के गेहूं मोबाइल ओटीपी से दूसरे राशन डीलर ने निकालने का...

Mar 27, 2020, 07:26 AM IST

दुब्बी| पंचायत डोलिका राजवास सहित गांव में राशन की दुकान के गेहूं मोबाइल ओटीपी से दूसरे राशन डीलर ने निकालने का मामला सामने आया। राशन डीलर लल्लूराम मीणा के पास ग्रामीण अपने राशन के गेहूं लेने के लिए पहुंचे। पोस मशीन से उनको गेहूं नहीं मिले। ग्रामीणों ने बताया कि जानकारी करने पर उनके गेहूं दूसरी जगह पीलोड़ी मानपुर की राशन डीलर की ओर से निकाल लिए गए।

ग्रामीणों का कहना है कि पीलोड़ी मानपुर में जाकर उन्होंने कभी गेहूं नहीं लिया। डीलर लल्लू राम मीणा ने ग्रामीणों को यह कहकर कि उनका गेहूं दूसरी जगह से लेने की जानकारी आ रही है। ग्रामीणों ने इसका पता किया, तो राशन डीलर ने गेहूं देने से इंकार कर दिया। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने सिकराय एसडीएम सिकराय व रसद विभाग की ईआई से की, लेकिन उनकी ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं करने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। किशनलाल मीणा का कहना है कि करीब 50 उपभोक्ताओं के गेहूं निकालने की बात सामने आई है। कई बार विभाग के अधिकारियों को अवगत करा दिया, लेकिन अधिकारी कार्रवाई करने के नाम पर टालम टोल कर रहे हैं, जिससे कोरोना वायरस से लॉक डाउन की स्थिति में ग्रामीणों को रोटी के लाले पड़ गए। ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।

जिला रसद अधिकारी का कहना है कि मामले की जानकारी उन्हें मिल गई है। उसकी जांच कर संबंधित राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना