• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jhunjhunu
  • Jhunjhunu News rajasthan news another patient revealed in 12 hours so far three have returned from italy and three arab countries

12 घंटे में सामने आया एक और मरीज, अब तक छह हुए तीन इटली और तीन अरब देशों से लौटे

Jhunjhunu News - शहर में गुरूवार को एक और कोरोना पॉजीटिव मिला। इसके साथ ही अब तक छह कोरोना पॉजीटिव मरीज मिल चुके है। ये सभी...

Mar 27, 2020, 08:11 AM IST

शहर में गुरूवार को एक और कोरोना पॉजीटिव मिला। इसके साथ ही अब तक छह कोरोना पॉजीटिव मरीज मिल चुके है। ये सभी झुंझुनूं शहर के रहने वाले है। इससे पूर्व बुधवार को एक कोरोना मरीज सामने आया था। 12 घंटे में ही दूसरा मरीज आने से चिंताएं और भी गहरा गई हैं। गुरुवार को कुल 63 सैंपल लिए गए। जिसके बाद प्रशासन ने 29 मार्च से पहले पूरे जिले का सर्वे कराने और 01 फरवरी के बाद विदेश से लौटे 978 प्रवासियों की जांच का निर्णय लिया है। इधर, कोरोना पॉजीटिव आए मरीजों के 17 परिजनों को रानीसती मंदिर के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। कलेक्टर उमरदीन खान ने बताया कि दो दिन के दौरान मिले दोनों पॉजीटिव को जयपुर भेज दिया गया है। इनमें मोहल्ला बटवालान के कोरोना पॉजीटिव के परिवार के 10 और बाकरा मोड क्षेत्र के दूसरे कोरोना पॉजीटिव के परिवार के 7 सदस्यों को रानी सती मंदिर के आइसोलेशन में एडमिट कर सैंपल लिए गए हैं। जिले में आइसोलेशन में अभी 57 संदिग्धों को एडमिट किया हुआ है। वही जिले में 136 लोगो को क्वारेंटाइन वार्ड में भर्ती कर रखा है। 33 लोगो को जांच के बाद आइसोलेशन से डिस्चार्ज कर दिया गया।

इधर गुरुवार रात को बैंगलुरू से दो गाड़ियों में आ रहे 32 लोगों को नवलगढ़ मे पकड़ा गया।इ इन सबको आइसोलेट किया है।

झुंझुनूं में कर्फ्यू वापस संभव

इस बीच शहर में लगातार सामने आ रहे मामलों को देखते हुए जरुरत पड़ने पर वापस कर्फ्यू लगा सकते हैं। कलेक्टर यूडी खान ने बताया कि शहर में एक, दो और तीन नंबर रोड पर लगा कर्फ्यू हटा दिया गया है। जरूरत पड़ने पर दुबारा लगाने पर विचार कर सकते हैं। इधर, जिला प्रशासन ने 10 अस्पतालों का अधिग्रहण करने का निर्णय किया है। कलेक्टर ने बताया कि इसके लिए जल्द ही आदेश जारी कर रहे है।

कुछ सोचते क्यों नहीं: शहर में छह मरीज सामने आ चुके हैं, कहीं भी संक्रमण का खतरा हो सकता है जोखिम क्यों ले रहे

झुंझुनूं | शहर में अब भी कई लोग बाजारों में जा रहे हैं। जबकि अकेले इसी शहर में छह मरीज मिल चुके हैं। इसके बावजूद इन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा। पुलिस भी बार बार कह चुकी है कि बाहर निकले तो सख्ती होगी, लेकिन समाज के प्रति बेपरवाह इन लोगों पर कोई असर दिखाई नहीं देता।

पॉजीटिव मिले लोगों की लापरवाही, इसलिए आप बचकर रहें

पिता के निधन पर दुबई से आया, गमी में आने वालों से मिलता रहा

शहर के बाकरा मोड के वार्ड 28 का रहने वाला 33 साल का युवक इम्तियाज 21 मार्च को सवेरे 8.30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा था। यहां से कैब के जरिए महिपालपुर बस स्टैंड पहुंचा और वहां से स्लीपर बस से कोटपूतली बस स्टैंड पहुंचा। कोटपूतली से उसने रात ढाई बजे किराए की कार ली और दो जनों व चालक के साथ 22 मार्च को सुबह 7 बजे झुंझुनूं पहुंचा। इसके बाद इसे होम आइसोलेशन में भेज दिया गया। इसके परिवार में इसकी मां, एक भाई, प|ी, दो बहन, दो भानजे और एक बेटे की जांच की जा रही है।

कोरोना पॉजीटिव युवक मजदूरी पर गया, शादी में भी शामिल हुआ

झुंझुनूं में पाॅजिटिव मिला माेहल्ला बटवालान निवासी तैयब भले ही खुद 29 फरवरी को रियाद से झुंझुनूं लौटा था और अब पॉजीटिव पाया गया है, लेकिन सामने आया है कि उसका पिता गत 13 मार्च काे दुबई से लौटा। चिकित्सा विभाग ने पिता काे भी क्वाइंटाइन में भेजा है। अब यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि काेराना उस युवक की वजह से है या उसके पिता के दुबई से आने के कारण। यह मजदूरी पर भी गया था। साथ ही पिछले दिनाें एक शादी में शामिल हुआ। चिकित्सा विभाग अब उसकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रहा है।

{सर्वे का दायरा बढ़ाएंगे : अब पूरे जिले में 29 मार्च तक करवाया जाएगा सर्वे, एक फरवरी के बाद विदेश से लौटे सभी 978 प्रवासियों की भी होगी जांच

{चिंता की बात: नौ दिन में सामने आए छह कोरोना मरीज, अब तक केवल 265 सैंपल ही लिए, चिंता यह कि जब सैंपल की संख्या बढ़ेगी तो क्या होगा

कार्रवाई : बेवजह घूमने पर 20 लोगों को गिरफ्तार किया

लाॅक डाउन के दाैरान बेवजह घूम रहे लाेगाें के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पांच जनाें काे गिरफ्तार किया है। साथ ही 10 बाइक जब्त की हैं। दिनभर पुलिस मुख्य चाैराहाें व स्थानाें पर तैनात रही। बेवजह घूम रहे लाेगाें के खिलाफ कार्रवाई करती रही। शहर में 10 बाइक जब्त की गई। बेवजह घर से बाहर घूम रहे झुंझुनूं निवासी लतीफ, कृष्ण कुमार, जावेद, जुबेर, शाहरूख काे शामिल किया गया। बुहाना में पुलिस ने गुरुवार काे लाॅक डाउन के दाैरान घूम रहे 20 जनाें काे गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने पांच बाइक भी जब्त की है।

भास्कर ने कहा था बच्चे बन सकते हैं कोरोना के खिलाफ योद्धा, मोदी ने कहा, मुझे हमारी बाल सेना पर पूरा भरोसा

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना