‘घर तक सीमित रहो-सुरक्षित रहो’ के प्रण को अपना रहे ब्यावरवासी

Beawar News - शहरवासी सरकार की ओर से घोषित किए गए ‘लॉकडाउन’ का पूरे संयम से पालन कर रहे हैं। गुरुवार को भी लॉकडाउन के दौरान...

Mar 27, 2020, 06:57 AM IST
Beawer News - rajasthan news beavers are adopting the vow of 39stay confined at home be safe39

शहरवासी सरकार की ओर से घोषित किए गए ‘लॉकडाउन’ का पूरे संयम से पालन कर रहे हैं। गुरुवार को भी लॉकडाउन के दौरान शहरवासी अपने घरों तक ही सीमित रहे। बेहद आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति खरीद के लिए शहरवासी अपने घरों से निकले।

पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों को उनकी ज़रुरत के हिसाब से बाजार में सामान की खरीदारी करने की अनुमति दी। स्थानीय प्रशासन की ओर से इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित ना हों। इसी के तहत गुरुवार को मेडिकल स्टोर, जनरल स्टोर, फल-सब्जी की दुकानें खुली रहीं। जिससे लोगों को आवश्यक वस्तुओं के लिए परेशान ना होना पड़ा। प्रशासन की ओर से आने वाले दिनों में भी जरुरी वस्तुओं की कोई कमी ना आए इसके लिए प्रयास जारी रहेंगे।

मवेशियों का रखा ध्यान, डलवाया चारा

शहर के सामाजिक संस्थाओं व समाजसेवियों की ओर से आम जनता के साथ ही मवेशियों का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी भी मवेशी को चारे व पानी की कमी ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। शहर की विभिन्न संस्थाओं की ओर से मवेशियों को शहर में जगह-जगह चारा डलवाया जा रहा है। जिससे उन्हें चारे की कोई कमी ना हो।

समाजसेवियों, नेताओं ने बांटे मास्क

गुरुवार को शहर के कई समाज सेवियों व स्थानीय नेताओं ने लोगों को मास्क वितरित किए। कांग्रेसी नेता मेघराज बोहरा की ओर से लोगों को मास्क वितरित किए गए। इसके साथ ही आयुर्वेदिक दवाई विक्रेता किशन गोपाल गर्ग, रमेश रामचंदानी ने भी लोगों को कम दरों पर दवाइयों का वितरण किया।

बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई जारी

शहर में अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो बगैर किसी कारण के शहर में घूम रहे हैं। पुलिस की ओर से ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी की जा रही है। गुरुवार को ऐसे लोगों के वाहन जब्त करने के साथ ही उनके वाहन की हवा भी निकाली गई। जिससे उनको सबक मिले और वह बगैर किसी कारण के घर से ना निकलें।

दुकानदारों द्वारा ज्यादा कीमत पर सामान बेचने की मिली शिकायत

लॉकडाउन का कुछ दुकानदार फायदा भी उठा रहे हैं। गुरुवार को कई लोगों ने शिकायत की है कि शहर के कुछ किराणा दुकानदार अधिक कीमत में सामान बेच रहे हैं। लोगों की ओर से मिली शिकायत के बाद प्रशासन द्वारा ऐसे दुकानदारों पर कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया गया है।

यह कार्टून भेजा है ब्यावर निवासी प्रदीप गर्ग की पुत्री नवीं की छात्रा वैदेही ने।

X
Beawer News - rajasthan news beavers are adopting the vow of 39stay confined at home be safe39

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना