जरूरतमंद की मदद को आगे आए भामाशाह

Zila News News - ग्राम पंचायत स्तर पर एक ओर कोरोना के लॉक डाउन से जहां आमजन का जीवन ठहर सा गया वही खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST

ग्राम पंचायत स्तर पर एक ओर कोरोना के लॉक डाउन से जहां आमजन का जीवन ठहर सा गया वही खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत एपीएल, बीपीएल, अंत्योदय योजना के सूची के अलावा घुमन्तु व असहाय लोगों के लिए सरकारी स्तर पर प्रबन्ध किया जा रहा है। गांवों में भामाशाह आगे आए है जिन्होंने पंचायत को अपना नाम व मोबाइल नम्बर देकर सहयोग के लिए आग्रह किया है। इनमें ताला में हाजी इशाक ने असहायों को आटा व 500 मास्क, एलसी भारतीय ने 500 मास्क, धौला में प्रकाश गोडल्या ने खाद्य सामग्री, केलाका बास में राकेश गुर्जर ने खाद्यान्न, बहलोड़ में पूर्व सरपंच श्रवण गुर्जर, मदन धमोरा, सरदार गुर्जर व सुदामा शाामिल है। इनका कहना है कि पंचायत क्षेत्र के गांव -ढाणी में एक भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे। ग्रामीण परिवेश में भी भामाशाहाें ने सहयोग करने की ओर कदम बढ़ाया है ।

भोजन जुटाने के लिए आगे आए लोग

बांसखो| सूर्य नमस्कार मित्र मण्डल भोजन के पैकेट उपलब्ध करवा रही है। हाइवे पर भोजनविहीन लोगों तक जटवाड़ा पुलिस चौकी पूरा सहयोग कर रही है। दिनेश जैन ने बताया कि अव्यवस्था न हो, इसलिए पुलिसकर्मी को भेजा जा रहे है। कस्बे में भी मण्डल जरूरतमंदों तक भोजन के पैकेट उपलब्ध करवा रहे है।

चंदवाजी| कोई भी भूखा नहीं रहे, इसको लेकर क्षेत्र में भामाशाह आगे आने लग गए है। ग्राम पंचायत लखेर में गरीब, असहाय, दिहाड़ी मजदूरों को भामाशाह एवं ठेकेदार रामकिशन सराधना ने घर घर जाकर खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई है। बताया कि महामारी के दौर में असहाय गरीब तथा दिहाड़ी मजदूरों के लिए पेट भरना भी मुश्किल हो गया है। ऐसी परिस्थिति में उनके परिवार की दयनीय स्थिति बनती जा रही है। एेसे लाेगाें काे आटा, चाय, चीनी, चावल, दाल जैसी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाई गई है। मदन चौधरी, धीरज सराधना, बाबूलाल गुर्जर, सरवन लाल, आदित्य, नमन माैजूद रहे।

बांसखो|कस्बे में जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन तैयार करते कार्यकर्ताअाें की टीम।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना