भामाशाहों ने संभाला मोर्चा, जरूरतमंदों तक पहुंचाई खाद्य सामग्री

Kishangarh News - कोरोना महामारी के चलते आज खूंटा की बड़ी नवयुवक मंडल द्वारा टॉडगढ़ ग्राम पंचायत के वाशिंदों को टीम द्वारा राशन की...

Mar 27, 2020, 08:31 AM IST

कोरोना महामारी के चलते आज खूंटा की बड़ी नवयुवक मंडल द्वारा टॉडगढ़ ग्राम पंचायत के वाशिंदों को टीम द्वारा राशन की कुछ सामग्री व सब्जियां उपलब्ध कराई। बाजार में खाद्यान्न की कुछ दुकानें खुली जहां से जरूरतमंद सामान खरीदते नजर आए। एहतियात के तौर पर सभी पर्याप्त दूरी पर खड़े थे। टॉडगढ़ सरपंच चम्पा देवी ने हेल्पलाइन जारी कर बताया कि ग्राम पंचायत में किसी भी तरह की परेशानी के लिए सम्पर्क किया जाए ताकि समय पर मदद की जा सके। इसी तरह ग्राम पंचायत मालातों की बेर में समाजसेवी तवेर सिंह और प्रिंस शेखर सिंह ने दुधालेश्वर महादेव में मास्क वितरित किए। पंचायत के रपट, सील की टांकड़ी, खेराटा, दोखडा, माथूवाडा, मीठापीपल, डाबगाबड़ा, सेमला का तालाब आदि गांवों में जाकर कोरोना वायरस को लेकर सावधानी बरतने, घरों में रहने और साफ सफाई से रहने को कहा और बाहर से जो लोग आए हैं उन्हें घर और गांवों के किसी भी लोगों से नहीं मिलने अाैर 14 अप्रैल तक घर में रहने को कहा। समाजसेवी तवेर सिंह ने भीलवाड़ा से आए लोगों को 14 दिन तक घर से बाहर नही निकलने और सावधानी से रहने को कहा।

जवाजा| जवाजा के समाजसेवी संजय सोनी की प्रेरणा से भामाशाहों ने जवाजा ग्राम पंचायत के जरूरतमंदों के लिए 10 दिन की खाद्य सामग्री के पैकेट वितरण करने में सहयोग प्रदान किया है। शांतिलाल जैन ने एक लाख रुपये दिये। लालचंद जैन ने 20 हजार रुपये दिये। भामाशाहों का संजय सोनी की ओर से आभार व धन्यवाद दिया।

अरांई| कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन अरांई में जरूरतमंदों तक खाद्य सामग्री पहुंचाने में प्रशासन की भामाशाह भरपूर मदद कर रहे है। गुरूवार को शिवलोक कॉलोनी निवासी राजेन्द्र कुमार शर्मा ने पुलिस एवं प्रशासन की अपील पर पैंतीस बैग आटे के उपलब्ध करवाए। तहसीलदार शीला चौधरी, विकास अधिकारी मधुसूदन सिंह, थाना प्रभारी ओम प्रकाश मीणा, ग्राम विकास अधिकारी दौलत सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश कलवार, अविनाश दाधीच, मुकेश दाधीच, जय सिंह तंवर, ए एस आई श्योजी राम, हेड कांस्टेबल मदन लाल, जस्सा राम जाट, गिरधारी नील, दशरथ खोखर, फारूख हसन, लाला राम, रामरतन डूडी, मोनिका, रविकांत, रामचरण खेजड, महेन्द्र खोजा सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लुहार कॉलोनी में निवास कर रहे 11 परिवारों को आटे के बेग वितरित किये। इससे पूर्व थाना प्रभारी ओम प्रकाश मीणा की अपील पर राजेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा पुलिस स्टाफ को मास्क वितरित किये। प्रशासन ने किराणा, फल एवं सब्जी की दुकानों को सुबह आठ से सांय पांच बजे तक खुला रखने की स्वीकृति दे दी है। थाना प्रभारी ओम प्रकाश मीणा ने अरांई में दौरा कर किराणा स्टोर मालिकों से चर्चा कर उन्हें दुकान के बाहर एक एक मीटर दूर गोला बनाने के निर्देश दिये।

तहसीलदार ने चार राहगीरों को बारा अन्ता पहुंचाने में की मदद - जिला बारा अन्ता देवपुरा के चार मजदूर रूपनगढ़ में मजदूरी करते थे। लॉक डाउन में सारे काम काज बन्द होने के बाद चारों मजदूर फंस गए।

चारों मजदूर किशनगढ़ से अरांई तक पैदल चल कर आये। प्रशासन को जब उक्त मजदूरों की जानकारी हुई तो तहसीलदार शीला चौधरी ने मजदूरों को तहसील बुलाकर उच्च अधिकारियों से दिशा निर्देश मांग कर एक निजी कार से उन्हें उनके पैतृक गांव देवपुरा तक पहुंचाने की व्यवस्था करवाई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना