भिवाड़ी की सब्जी मंडी में बिना मास्क नहीं हाेगा प्रवेश

Bhiwadi News - काेराेना वायरस से बचने के लिए सदर बाजार सब्जी मण्डी में बढ़ती भीड़ काे देखकर सब्जी िवक्रेताअाें ने अलग इंतजाम...

Mar 27, 2020, 07:06 AM IST
Bhiwadi News - rajasthan news bhiwadi39s vegetable market will not enter without a mask

काेराेना वायरस से बचने के लिए सदर बाजार सब्जी मण्डी में बढ़ती भीड़ काे देखकर सब्जी िवक्रेताअाें ने अलग इंतजाम किए हैं। अब सब्जी मण्डी में वाहनाें का प्रवेश बंद रहेगा। इसे राेकने के लिए मण्डी के दाेनाें रास्ताें पर रस्सी लगाई गई है। यहां पर दाेनाें तरफ सुरक्षाकर्मी भी बिठाए गए हैं। मण्डी में अाने वाले ग्राहकाें काे बिना मास्क पहने प्रवेश भी नहीं दिया जाएगा। जिनके पास मास्क नहीं हाेगा उन्हें मुंह पर कपड़ा लपेटकर जाने दिया जाएगा। इसके साथ ही मण्डी में ग्राहक साेशल डिस्टेसिंग बनाकर रखें इसके लिए रंगीन घेरे बनाए गए हैं, जिनमें खड़े हाेकर ही ग्राहक खरीदारी कर सकेंगे। सब्जी िवक्रेताअाें ने बताया कि संकरी सड़क पर वाहन खड़े हाेने के बाद जगह कम पड़ जाती थी, जिसकी वजह से भीड़ हाेती थी। वाहनाें के बाहर रहने से मण्डी में लाेग खुले रहकर खरीदारी कर सकेंगे।

सुबह खुलकर बंद हुई दुकान : जिला मजिस्ट्रेट के अादेश के बाद गुरुवार से जरूरी वस्तुअाें की दुकान के लिए समय सीमा खत्म कर दी गई। लेकिन सदर बाजार सब्जी मण्डी, सीएचसी के पास फल अाैर किराना की दुकान सुबह सात बजे खुलीं, दुकानदाराें ने दाे घंटे तक बिक्री की, इसके बाद पुलिस की गाड़ियां बाजार में पहुंची अाैर बाजार काे बंद करा दिया। व्यापारियाें ने पुलिस टीम काे जिला मजिस्ट्रेट के अादेशाें के बारे में भी बताया, लेकिन इससे पहले ही व्यापारियाें ने कानूनी अड़चन में न फंसने की वजह से दुकानाें काे बंद कर दिया। भिवाड़ी व्यापार मण्डल के अध्यक्ष शिवकुमार अग्रवाल अाैर पूर्व अध्यक्ष सुनील तायल ने बताया कि गुरुवार काे दुकान सुबह खुलकर बंद हाे गईं। दिन में दुकान बंद रहीं। शुक्रवार काे पूरा समय दुकान खुलवाई जाएंगी। इसके साथ ही उन्हाेंने बताया कि व्यापारियाें काे दुकानें खाेलने के लिए भी परेशानी हाे रही है। घर से दुकान तक अाते समय पुलिस द्वारा राेककर रखा जाता है। उन्हाेंने अाने-जाने के लिए अनुमति पत्र नगर परिषद से मांगे हैं, इसके लिए नगर परिषद में अावेदन भी किए हैं।

सब्जी मंडी में प्रवेश से पहले मास्क वालाें काे ही इजाजत देता सुरक्षाकर्मी।

X
Bhiwadi News - rajasthan news bhiwadi39s vegetable market will not enter without a mask

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना