होने लगी कालाबाजारी, आवश्यक वस्तुओं के देने पड़ रहे हैं मनमाने दाम

Beawar News - कोरोना वायरस के संक्रमण की लड़ाई लड़ रहे प्रदेशवासियों को जहां एक और सरकार सभी प्रकार की आवश्यक वस्तुएं वाजिब...

Mar 27, 2020, 06:56 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण की लड़ाई लड़ रहे प्रदेशवासियों को जहां एक और सरकार सभी प्रकार की आवश्यक वस्तुएं वाजिब दामों में उपलब्ध करवाने का दावा कर रही है। हालांकि सरकार अपने स्तर पर इस दिशा में प्रयास भी कर रही है लेकिन इस बीच अपने ही लोगों के बीच रहकर कुछ बेगैरत लोग दूध सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं के मनमाने दाम वसूलकर मानवता को शर्मसार कर रहे हैं।

जरूरदमंदों की मजबूरी है कि उन्हें मनमाने दाम देने पड़ रहे हैं। जानकारी मिली है कि शहर के कई स्थानों पर परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए उंचे दामों में सामान बेचकर अपने जेब भर रहे हैं। कई लोगों ने बताया कि चीनी, गुड़, तेल तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं के दाम लोग बढ़ाकर ले रहे हैं। बाहर नहीं निकलने की मजबूरी तथा जहां पर भी मिल जाएं की आस के आगे बेबस हो रहे हैं। इसी प्रकार गली-मोहल्लों में फेरी लगाकर सब्जी बेचने वाले भी पीछे नहीं है। मंडी में होलसेल रेट पर मिलने वाली सब्जियां यह लोग दो-गुने दामों में बेच रहे जिसके कारण आम आदमी के सामने आर्थिक संकट भी पैदा हो रहा है। लाेगाें का कहना है कि प्रशासन इस प्रकार के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करे। शिकायतों के लिए हेल्पलाइन भी प्रशासन बनाए ताकि लाेग शिकायतें दर्ज करवा सकें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना