कालाबाजारी शुरू : 35 रुपए की जगह चीनी 42 रु, चावल 50 की जगह 70 रुपए किलो

Dausa News - कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जहां प्रशासन कालाबाजारी को रोकने व कार्रवाई की चेतावनी दे रहा है। वहीं दूसरी तरफ इस...

Mar 27, 2020, 08:46 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जहां प्रशासन कालाबाजारी को रोकने व कार्रवाई की चेतावनी दे रहा है। वहीं दूसरी तरफ इस महामारी के संकट में भी मुनाफाखोर दुकानदार अवसर का फायदा उठाने में लगे है। जिससे लोगों में रोष है।

उपखंड मुख्यालय पर आजाद चौक, खुमारपाडा बाजार में संचालित कुछ परचूनी के दुकानदारों तेल, चावल, दाल, चीनी जैसी आम जरूरत की खाद्य सामग्री का मनमाना शुल्क वसूल करने में जुटे होने का मामला भी सामने आया है। 100 रुपए लीटर सरसों तेल की शीशी 135 रुपए में, चीनी 35 किलो की 42 किलो में, चावल 50 किलो की जगह 70 किलो में बिकने का मामला सामने आया है। वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा गुटखा पान मसाला पर रोक लगा दी जाने के बावजूद भी आजाद चौक में परचून की दुकान दार द्वारा धड़ल्ले के साथ बेचकर कालाबाजारी की जा रही है। ग्रामीण सतनारायण शर्मा, विकेश तिवारी, रघु तिवारी, अजय सोनी, फौजी राजपूत सहित अन्य लोगों ने उपखंड अधिकारी से कार्रवाई कर खाद्य सामग्री निर्धारित दरों पर उपलब्ध करवाए जाने की मांग की तथा कालाबाजारी पर रोक लगाने की मांग की है।

कार्रवाई की जाएगी

जीपी गुर्जर ने कहा है कि मामले की जांच कराई जाएगी तथा पुलिस को ताकीद किया जाएगा। कालाबाजारी को बख्शा नहीं जाएगा । दुकान में मिलने वाले सामान की उपलब्धता तथा उसकी दर की सूची लगाए जाने के दुकानदारों को निर्देश दिए गए हैं। नियमों की पालन नहीं करने वाले खिलाफ कार्रवाई होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना