मवेशियों के चारा व भूसे के लिए 10 लाख का बजट आवंटित

Baran News - नगर परिषद क्षेत्र में विचरण करने वाले मवेशियों के सामने लॉकडाउन के कारण उपजे चारे की समस्या को लेकर नगर परिषद ने...

Mar 27, 2020, 06:55 AM IST
Baran News - rajasthan news budget allocation of 10 lakh for cattle feed and straw

नगर परिषद क्षेत्र में विचरण करने वाले मवेशियों के सामने लॉकडाउन के कारण उपजे चारे की समस्या को लेकर नगर परिषद ने पहल की है। इसके लिए गुरुवार को सभापति कमल राठौर की अध्यक्षता में बैठक हुई।

बैठक में पशुधन के चारे व भूसे की व्यवस्था के लिए गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया के निर्देश पर 10 लाख रुपए का बजट नगर परिषद बोर्ड ने आवंटित किया है। सभापति राठौर व उपसभापति गौरव शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र व लॉकडाउन के चलते शहर में विचरण करने वाले मवेशियों के लिए चारे का संकट गहरा गया है। आमजन के बाहर न निकलने के कारण उनके लिए चारा भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। ऐसे में गौशाला समेत सड़कों पर विचरण कने वाले मवेशियों के लिए चारा व भूसे की व्यवस्था नगर परिषद टीम ने की है। इसके लिए नगर परिषद ने टीम बनाई है तथा 10 लाख का अतिरिक्त बजट चारे भूसे के लिए जारी किया। साथ ही नगर परिषद गौशाला प्रभारी अधिकारी नरेंद्र शर्मा को लगाया है। इनके सहयोगी महावीर भूमल्या, रामप्रताप फौजी व अनिल को लगाया है। बैठक में पार्षदों व अधिकारियों की मौजूदगी में मवेशियों के चारे व भूसे की व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर परिषद बोर्ड ने ली है। बैठक में आयुक्त मनोज मीणा, पार्षद बब्बल पंचोली, नवीन सोन, नियाज, अरविंद गर्ग, राहुल शर्मा, बबलु विजय, सुनील बंता, गोविंद प्रजापति, रवि वैष्णव, विष्णु शाक्यवाल, मनोज बाठला, समेत कई पार्षद मौजूद थे।

नगर परिषद की बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ध्यान

बारां. नगर परिषद में बैठक में दूरी बनाकर बैठे सभापति व पार्षद।

X
Baran News - rajasthan news budget allocation of 10 lakh for cattle feed and straw

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना