नागरिक दुकानाें पर भीड़ की सूचनाएं दे रहे हैं कंट्राेल रूम में

Jhunjhunu News - जयपुर। दाे दिन से पुलिस कंट्राेल रूम में अन्य दिनाें की तुलना में शिकायतें अाना बहुत कम हाे गई है। अब जागरूक लाेग...

Mar 27, 2020, 08:11 AM IST

जयपुर। दाे दिन से पुलिस कंट्राेल रूम में अन्य दिनाें की तुलना में शिकायतें अाना बहुत कम हाे गई है। अब जागरूक लाेग पुलिस कंट्राेल रूम में फाेन कर खाद्यान्न दुकानाें पर जरूरत से ज्यादा भीड़ हाेने ताे कुछ लाेग दवा या अन्य सामान लेने जाने के समय के लिए पूछ रहे हैं। अब दुर्घटना हाेने, मारपीट हाेने या पडाैसी से विवाद संबंधी शिकायतें शून्य हाे गई है। कंट्राेल रूम में सबसे ज्यादा शिकायतें खाद्यान्न दुकानाें के बाहर भीड़ हाेने व मास्क नहीं लगाकर अाने संबंधी की मिल रही थी। जिस पर अधिकारियाें ने दुकानाें के बाहर सफेद रंग से निश्चित दूरी पर गाेले बना दिए। इन गाेलाें में दुकानाें पर अाने वाले लाेगाें काे खड़ा कर दिया। जब उसका नंबर अाया ताे वह सामान खरीदकर चला गया। इसी तरह मेडिकल दुकानाें के बाहर भी किया। इससे बुधवार काे दुकानाें के बाहर भीड़ हाेने संबंधी शिकायतें कम हाे गई।

पुलिस अधिकारियाें की अपील: तय कीमत से ज्यादा राशि न लें दुकानदार, सूचना मिली ताे कारवाई हाेगी:

तय कीमत से ज्यादा रुपए लेने की शिकायतें भी साेमवार काे कंट्राेल रूम में मिली थी। जिस पर पुलिस ने संबंधित विभाग काे सूचना दी थी। झाेटवाडा में मेडिकल स्टाेर पर मास्क की कीमत ज्यादा लेने की शिकायत भी कंट्राेल रूम काे ही मिली थी। जिस पर पुलिस ने स्वास्थय विभाग के अधिकारियाें काे बताया था। अब खाद्यान्न व अन्य सामग्री की तय कीमत से ज्यादा लेने की शिकायतें नहीं अा रही है।

मंडी में सब्जियों के भाव कम, शहर में अन्य जगह बेच रहे है महंगे दामों में

जयपुर। लॉकडाउन में सब्जी की दुकानें व मंडिया खुली तो है, लेकिन कॉलोनियों में सब्जियां महंगे दामों में ही बिक रही है। फिलहाल लोगों का मंडियों में आवाजाही कम हो गया है। लॉकडाउन की वजह से लोग मंडियों की बजाय पास की दुकान या ठेले से ही सब्जियां खरीद रहे है। इस वजह से मुंह मांगे दामों की वसूली हो रही है। जबकि मुहाना मंडी में यहीं सब्जियां आधे से भी कम दामों में बिक रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना