उचित दूरी बनाकर कर रहे दुग्ध संकलन

Zila News News - देहलाला | वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरूकता आने लगी है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोग...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST

देहलाला | वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरूकता आने लगी है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोग केंद्र एवं राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करते नजर आ रहे हैं। दुग्ध उत्पादन सहकारी समिति झांपदा कला में सचिव अर्जुन लाल मीणा एवं सहायक सचिव घनश्याम शर्मा ने दुग्ध उत्पादकों के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर गोले बनाए हैं जिससे कि व्यक्तियों के मध्य उचित दूरी रखी जा सके।

उन्होंने बताया कि दुग्ध उत्पादक ज्यादा संख्या में आ जाते हैं तो भीड़ लग जाती है। इससे बचने के लिए सभी के लिए जगह चिन्हित कर दी गई है जिससे कि सावधानी बरती जा सके। शुरुआत में कोरोना वायरस को लेकर ग्रामीणों ने लोग जागरूक नहीं थे और लापरवाही बरत रहे थे। लेकिन अब धीरे-धीरे इसकी भयावह स्थिति को देखकर ग्रामीण लोगों ने भी इसे गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। ग्रामीण लोग मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करने लगे हैं।

दुकानदार जनता से वसूल
रहे हैं मनमाना पैसा


सामोद | क्षेत्र में 22 मार्च के बाद जनता कर्फ्यू लागू होने के बाद जहां प्रशासन के सख्त आदेश के बावजूद कई रसूखदार दुकानदार अपनी दाब धौंस दिखा कर दुकान खोल रहे हैं तथा जनता से
मनमाना पैसा वसूल रहे हैं। वहीं प्रशासन के जिम्मेदार ऐसी कोई शिकायत नहीं होने का दावा कर रहे हैं। इटावा भोपजी व सामोद क्षेत्र में संचालित सभी किराना स्टोर की दुकान व सब्जियों पर कोई भाव मूल्य तय नहीं है। करीब 21 दिन तक लागू है। दुकानदार उपभोक्ताओं से मनमाना पैसा वसूल रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना