कोरोना : इलाहाबाद हाईकाेर्ट ने अंतरिम अादेश की अवधि 26 अप्रैल तक बढ़ाई

Shriganganagar News - राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक टली अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की 4 अप्रैल की तय बैठक टाल दी...

Mar 27, 2020, 08:30 AM IST

राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक टली

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की 4 अप्रैल की तय बैठक टाल दी गई है। कोरोनावायरस के कारण घाेषित लॉकडाउन काे देखते हुए यह फैसला किया गया है। ट्रस्ट के अनुसार राम मंदिर िनर्माण के लिए प्रस्तावित ‘भूमि पूजन’ की तारीख इस बैठक के बाद घोषित की जाएगी। फरवरी में गठन के बाद से ट्रस्ट की यह दूसरी बैठक हाेगी। पहली बैठक 19 फरवरी को दिल्ली में हुई थी, जिसमें महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट का प्रमुख और िवहिप नेता चंपत राय को महासचिव नामित किया गया था।

भारत ने सालाना सिंधु बैठक काे टालने का प्रस्ताव दिया, पाक से जवाब नहीं मिला : भारत ने पाकिस्तान से कोरोनोवायरस महामारी के कारण सालाना सिंधु अायुक्ताें की हाेने वाली बैठक काे टालने का अनुराेध किया है। यह बैठक इस सप्ताह हाेना है, लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक जवाब नहीं दिया है। सिंधु जल संधि के अनुसार दाेनाें देशाें के सिंधु जल आयुक्त हर साल 31 मार्च तक बैठक करते हैं। आयोग की पिछली बैठक अगस्त 2018 में लाहौर में हुई थी।

प्रयागराज/नई दिल्ली/अयाेध्या | काेराेनावायरस के संक्रमण काे राेकने के लिए देश में घाेषित लाॅकडाउन काे देखते हुए उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद हाई काेर्ट ने पक्षकाराें काे बड़ी राहत दी है। हाई काेर्ट ने अपने सभी अंतरिम आदेशों की अवधि 26 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है। चीफ जस्टिस गोविंद माथुर तथा समित गोपाल की पीठ ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला किया। यह अादेश 19 मार्च से अगले एक महीने के बीच खत्म हाेने वाले सभी अंतरिम आदेशों पर लागू हाेगा। आदेश हाईकाेर्ट के लखनऊ बेंच के साथ ही सभी
निचली अदालतों के अंतरिम आदेशाें पर भी लागू रहेगा। बाॅम्बे हाई काेर्ट ने अपने सभी अंतरित अादेशाें की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है। चीफ जस्टिस बीपी धर्माधिकारी की स्पेशल बेंच ने वकीलाें की चिट्ठी पर संज्ञान लेते हुए गुरुवार काे यह अादेश जारी किया। अाेडिशा हाई काेर्ट ने अपना अाैर सभी निचली अदालताें में 15 अप्रैल तक की छुट्टी घाेषित की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना