पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sadulpur News Rajasthan News Corona Will Stay Away From Such Awareness

ऐसी सजगता से ही दूर रहेगा कोरोना

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऐसी जागरूकता हर जगह जरूरी...क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग से ही बचाव

रतनगढ़ : रंगोली बना घर की लक्ष्मण रेखा नहीं लांघने का दिया संदेश

सरदारशहर | गुरुवार सुबह 10 से शाम चार बजे तक क्षेत्र में राशन व सब्जी की दुकानें खुली, तो लोग खरीदारी करने पहुंचे। इस दौरान अधिकतर लोग भीड़ के रूप में एकत्रित होते नजर आए। पुलिस ने लोगों से काफी समझाइश भी की, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। सबसे ज्यादा खराब हालात सब्जीमंडी में नजर आए। यहां एक मीटर की दूरी बनाए रखने के लिए घेरे बनाए थे, लेकिन अनदेखी करते रहे।

ये गलत है : खरीदारी करें लेकिन निर्धारित दूरी का ध्यान रखें

रतनगढ़. लॉकडाउन में धानुका कुएं के पीछे एक घर के सदस्यों ने घर के दरवाजे पर रंगोली बनाकर घर की रेखा नहीं लांघने का संदेश दिया। सांवरमल पारीक के घर के आगे बनी इस रंगोली में ज्योतिष पारीक, कैलाश पारीक सहित परिवार के बच्चों ने दो घंटे की मेहनत कर यह संदेश दिया।

सादुलपुर. लॉकडाउन में भीड़ को कम करने के लिए हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। बैंकों में भी कर्मचारी उपभोक्ताओं की भीड़ नहीं होने दे रहे हैं।

सुजानगढ़. नया बाजार स्थित एक मेडिकल स्टोर व परचून की दुकान के आगे ग्राहकों को एक मीटर की दूरी से ही सामान दिया जा रहा है। यहां रहने वाली डॉ. योगिता सक्सेना ने एक साथ भीड़ देखकर गुरुवार सुबह ये सुरक्षा के गोले बनवाए।

चूरू. लॉकडाउन को लेकर लोगों में जागरूकता आ रही है, लेकिन अभी भी बहुत संयम बरतने की जरूरत है। भीड़ को रोकने और एक निश्चित दूरी बनाने को लेकर अब पेट्रोल पंप पर भी रस्सी आदि बांधकर व्यवस्था की जाने लगी है। राजगढ़ रोड स्थित आपणो पेट्रोल पंप पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए इस तरह रस्सी बांधी गई।

सतर्कता : सेनेटाइजर से हाथ धाेने के बाद ही एटीएम में प्रवेश

चूरू. शहर के बैंकाें एवं कई एटीएम केंद्राें में उपभाेक्ताअाें के हाथ सेनेटाइजर से धुलवाने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। बैंकाें के बाहर साबुन अाैर सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई। धर्म स्तूप के पास स्थित एसबीअाई के एटीएम पर गार्ड एक समय एक ही व्यक्ति काे अंदर अाने दे रहे हैं अाैर सेनेटाइजर से हाथ धुलवाकर काेराेना से बचाव की जानकारी दे रहे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा ने बैंक के आगे एक मीटर की दूरी पर घेरे बनाए।

प्लीज! अब बस करो, हाथ जोड़ विनती करता हूं घरों में रहिए...

सुजानगढ़. ये तस्वीर स्टेशन रोड क्षेत्र की है। घर से बाहर निकलने वालों के लिए पुलिस जहां सख्ती बरत रही हैं, वहीं इस तरह से अपील कर रही है। एसआई राकेश सांखला ने बाजार में झुंड बनाकर खरीदारी करने जा रही महिलाओं के सामने हाथ जोड़कर कहा कि माताओ-बहनों मैं आपके आगे हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि एक साथ इतनी संख्या में घर से मत निकलो..। लॉकडाउन आपकी भलाई के लिए ही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें