डिसकॉम ने थमाए उद्योगों को बिल कहा- दो दिन में जमा कराओ

Bhilwara News - भीलवाड़ा | खनन खननपट्टे धारियों की बकाया वसूली रोकने को लेकर माइंस ऑनर एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री को पत्र...

Mar 27, 2020, 07:05 AM IST

भीलवाड़ा | खनन खननपट्टे धारियों की बकाया वसूली रोकने को लेकर माइंस ऑनर एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है। जिलाध्यक्ष अशोककुमार सोनी ने बताया कि कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव भीलवाड़ा जिले में है। लेकिन जिले और प्रदेश के अन्य खनिज कार्यालयों की ओर से खनन पट्टेधारियों को फोन पर और कहीं-कहीं सोशल मीडिया पर मैसेज भेज कर चालू वित्त वर्ष का बकाया जमा कराने के लिए कहा जा रहा है। ऐसा नहीं करने पर खनन पट्टा अस्वीकृत करने की चेतावनी दी जा रही है।

दरअसल प्रदेश में लोक डाउन हैं। लोगों के पास नकदी की भारी समस्या है। ऐसे समय में खान विभाग की बकाया राशि जमा कराएं या स्वयं की या फिर अपने कर्मचारियों और लेबर के रोजमर्रा की आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए उपयोग करें। ऐसे समय में वैसे भी खान मालिकों को नगदी की जबरदस्त जरूरत है।

जिस प्रकार केंद्र सरकार ने जीएसटी एवं आयकर की वसूली को आगे के लिए स्थगित किया है उसी प्रकार खान विभाग को भी निर्देशित करके बकाया वसूली को स्थगित किया जाए। खनन प्रभावित क्षेत्रों में जो श्रमिकों और उनके परिवारों, सामान्य जनता की सहायता के लिए डीएमटी फंड से 10% राशि तुरंत चिकित्सा एवं अन्य मद के लिए जारी की जाएं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना