खेतों में लावणी कर रही महिलाओं को मास्क बांटे

Dausa News - दौसा ग्रामीण| ग्राम मालावास में सोच बदलो गांव बदलो टीम के सदस्यों ने खेतों में फसल कटाई करने वाली महिलाओं को...

Mar 27, 2020, 07:26 AM IST
Dausa News - rajasthan news distribute masks to women doing lavani in the fields

दौसा ग्रामीण| ग्राम मालावास में सोच बदलो गांव बदलो टीम के सदस्यों ने खेतों में फसल कटाई करने वाली महिलाओं को मास्क, सेनेटाइजर व साबुन वितरण किए। दौसा जलदाय विभाग में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत पप्प्ूलाल मीणा व टीम के सदस्यों ने कोरोना से बचाव के लिए दिन में कई बार साबुन से हाथ धोने की अपील की। मीणा ने बताया कि गांव के युवा जो सरकारी नौकरी में कार्यरत है उन्‍होंने अपने वेतन में से बचाकर 2000 मास्क तैयार कर सेनेटेराइजर व साबुन वितरण किए। लोगों को घर घर जाकर साफ सफाई के साथ अपने घरो में ही मास्क लगाकर रहने के लिए जागरूक किया। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ की ओर से देवरी, शेखपुरा, मालावास, गुर्जर बैराड़ा, मीनावाड़ा में जिलाध्यक्ष दिनेश पाराशर, युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश जैमन ने लोगो को करीब 1000 हजार वितरण किए। जिलाध्यक्ष दिनेश पाराशर ने बताया कि सभी तहसील अध्यक्षों व पदाधिकारियों को राशि एकत्रित कर मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराने की बात कही है।

120 लोगों की स्क्रीनिंग कर होम क्वारेंटाइन में रखा

दौसा ग्रामीण| कोरोना क्रमण को रोेकने के लिए अब मेडीकल टीम गांधीगिरी अपना रही है। बाहर से आने वाले मरीजों से 14 दिन घर में ही रहने की प्रतिज्ञा कराकर लाकडाउन की पालन करने की अपील कर रही है। गुरुवार को प्रशासन की सख्ती के बाद भी गांवों में अन्य राज्यों से लौटे 120 लोगों को चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्क्रीनिंग कर 14 दिन तक होम क्वारेंटाईन में रखा। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुंडल के चिकित्सा प्रभारी डा निर्मल मीणा ने बताया कि गुरुवार 28 लोगों जांच कर घर में ही रहने के लिए प्रतिज्ञा कराई व परीजनों को पाबंद किया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लवाण के प्रभारी डा बनवारीलाल मीणा ने बताया कि करीब 50 लोगो की स्क्रीनिंग की गई। राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खानवास के प्रभारी डा रामजीलाल मीणा ने बताया कि 30 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई।

दौसा ग्रामीण| खेत में मास्क लगाकर फसल काटती महिलाएं।

X
Dausa News - rajasthan news distribute masks to women doing lavani in the fields

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना