डॉक्टर की फीस 150 लेकिन वसूले 500 रुपए, दवा के भी प्रिंट रेट से ज्यादा लिए

Zila News News - बड़पीपली निवासी एक व्यक्ति ने जयपुर चौमू राजमार्ग पर राजावास पुलिया के पास स्थित एक निजी हॉस्पिटल कर्मियों पर...

Apr 02, 2020, 07:21 AM IST

बड़पीपली निवासी एक व्यक्ति ने जयपुर चौमू राजमार्ग पर राजावास पुलिया के पास स्थित एक निजी हॉस्पिटल कर्मियों पर दवाओं पर प्रिंट रेट से ज्यादा मूल्य लेने का आरोप लगाया है। वहीं पीड़ित ने हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा निर्धारित फीस से भी ज्यादा फीस लेने का भी आरोप लगाया है ।

पिप्पली निवासी अशोक कुमार शर्मा अपनी प|ी को लेकर जयपुर चौमू राजमार्ग पर स्थित एक निजी हॉस्पिटल में दवा दिलाने गया था। जहां उससे डॉक्टर की निर्धारित फीस डेढ़ सौ रुपए है, लेकिन उससे 500 रुपए लिए गए। दवाइयों के एमआरपी मूल्य से भी ज्यादा भुगतान लिया गया। उसने बताया कि ऑर्थोडॉक्स 100 एमजी इंजेक्शन पर एमआरपी 22 रुपए है, उसके मेरे से 24 रुपए लिए गए। डाय पेन एक्यूट इंजेक्शन एमआरपी 4 रुपए 80 पैसे हैं, जबकि उसके मेरे से 28 रुपए 50 पैसे लिए गए। पीड़ित ने इस संदर्भ में 100 नंबर पर भी सूचना कर दी। इससे मौके पर पहुंची हरमाड़ा थाना पीसीआर के पुलिसकर्मियों ने अस्पताल प्रशासन से ज्यादा रुपए नहीं लेने को कहा। इसके बाद भी अस्पताल प्रशासन ने मेरे से अधिक लिए रुपए नहीं लौटाए। पुलिस ने उपभोक्ता न्यायालय में जाने को कहा। वहीं पीड़ित ने बताया कि इस संदर्भ में उपभोक्ता न्यायालय में वाद दायर किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना