20 दिनों से पेयजल संकट, ग्रामीण परेशान

Jaisalmaer News - लाठी कस्बे के दर्जी मोहल्ले में स्थित पानी की टंकी में गत 20 दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप होने से टंकी से जुड़े...

Mar 27, 2020, 08:00 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news drinking water crisis since 20 days rural distressed

लाठी कस्बे के दर्जी मोहल्ले में स्थित पानी की टंकी में गत 20 दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप होने से टंकी से जुड़े विभिन्न मोहल्ले वासियों को पेयजल संकट से रूबरू होना पड़ रहा हैं। मोहल्ले वासियों द्वारा बार-बार जलदाय विभाग के कर्मचारियों को अवगत कराने के बाद भी समस्या जस की तस पड़ी हैं।

मोहल्लावासी सुंदरलाल दर्जी, ओमप्रकाश सुथार, रेखराज, प्रयागाराम, प्रकाश पंवार, सवाईराम,अशोक पंवार, पुखराज,धर्मेंद्र पंवार, महेंद्र ,घनश्याम, नरेश चैनाराम दर्जी सहित ग्रामीणों ने बताया कि दर्जी मोहल्ले में एक मात्र पानी की टंकी जिससे दर्जी मोहल्ला, मेघवंशी मोहल्ला, सुथारों का मोहल्ला, नाइयों का मोहल्ले में जलापूर्ति होती हैं। इस टंकी में पिछले 20 दिनों से जलापूर्ति ठप पड़ी हैं। जिससे इस टंकी से जुड़े सभी मोहल्ले वासियों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा हैं। वंंही मोहल्ले वासियों को पानी महंगे दामों में टैंकरों से मंगवाना पड़ रहा हैं। तथा पशुओं को इधर-उधर पानी के अभाव में भटकना पड़ रहा हैं।

गांव में गहराया पेयजल संकट

जैसलमेर | सुल्ताना पंचायत के ग्राम अर्जुना निवासी दलपतसिंह पुत्र प्रेमसिंह सोलंकी ने कलेक्टर को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में बताया कि कुछ दिन बाद नहरबंदी की जाएगी। अर्जुना गांव में पानी पेयजल की समस्या बनी हुई है। ज्ञापन में बताया कि गांव में स्थित पानी की टंकी भी क्षतिग्रस्त हो रखी है। साथ ही पानी की टंकी के पास बबूल की झाड़ियां लग गई है। ज्ञापन में बताया कि ग्रामीणों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पशुओं को भी पीने का पानी नहीं मिल रहा है।

X
Jaisalmer News - rajasthan news drinking water crisis since 20 days rural distressed

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना