तेज बारिश से फसलें हुईं अाड़ी, कटी फसलें भीगीं

Beawar News - काेराेना संकट के बीच गुरुवार काे मौसम भी अचानक पलट गया। सुबह से ही घने बादलों का डेरा था, शाम को तेज हवा के साथ 15 से 20...

Mar 27, 2020, 06:56 AM IST
Beawer News - rajasthan news due to heavy rains crops have grown crops are also wet

काेराेना संकट के बीच गुरुवार काे मौसम भी अचानक पलट गया। सुबह से ही घने बादलों का डेरा था, शाम को तेज हवा के साथ 15 से 20 मिनट तक तेज बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश से खड़ी फसलें आड़ी हो गयीं, कट चुकी फसल भीगने से खराब हो जाएगी। काश्तकारों को बारिश के चलते नुकसान उठाना पड़ सकता है।

अतीतमण्ड सरपंच दुष्यंत सिंह रावत ने बताया कि वर्तमान में काश्तकारों को बारिश की जरूरत नहीं थी। अभी फसलों की कटाई का कार्य चल रहा है। कई काश्तकारों की फसलें पक के तैयार खड़ी थीं, लेकिन बेमौसम हुई बारिश ने काश्तकारों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। इस बारिश से मुख्य रूप से गेहूं, चना व जौ की फसलें खराब होने का अंदेशा है। कृषि सहायक निदेशक विनोद छाजेड़ ने बताया कि बारिश की वजह से फसलों के खराब होने के आसार बढ़ गए हैं, फसल भीगने से इनके दानों की गुणवत्ता पर असर पड़ेगा। उन्होंने किसानों को सलाह दी है कि जिनकी फसलें पक कर खेतों में खड़ी है वह जल्द से जल्द कटाई करें। वहीं जिन काश्तकारों ने फसल काट कर खेतों में रखी है उसे अच्छी तरह से त्रिपाल से ढंक कर अपनी फसलों को भीगने से बचाएं।

ब्यावर. बारिश बाद एक खेत में गिरी फसल।

X
Beawer News - rajasthan news due to heavy rains crops have grown crops are also wet

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना