आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित करें

Baran News - जिले मंे लॉकडाउन के मद्देनजर आवश्यक सेवाओं के तहत दाल, गेहूं, चावल, आटा, मसाले, शक्कर, तेल आदि खाद्य सामग्री के...

Mar 27, 2020, 06:52 AM IST
Baran News - rajasthan news ensure supply of essential items

जिले मंे लॉकडाउन के मद्देनजर आवश्यक सेवाओं के तहत दाल, गेहूं, चावल, आटा, मसाले, शक्कर, तेल आदि खाद्य सामग्री के हॉलसेल विक्रेताओं की गुरुवार को कलेक्टर इंद्रसिंह राव ने बैठक लेकर उनकी उपलब्धता की समीक्षा की।

कलेक्टर राव ने कहा कि व्यापारी यह सुनिश्चित करें कि जिले में आवश्यक खाद्य सामग्री व वस्तुओं का पर्याप्त स्टाक उपलब्ध रहे और आवश्यकता के अनुरूप आपूर्ति सुचारू रहे। इस पर व्यापारियों ने बताया कि वर्तमान में जिले में आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त स्टाक है, लेकिन लॉकडाउन के कारण कई व्यापारियों का माल ट्रांसपोर्टेशन में फंसा हुआ है और प्रदेश के बाहर ट्रकों को रोक लिया है। इस पर कलेक्टर राव ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं के परिवहन पर केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से कोई रोक नहीं लगाई गई है। यदि किसी व्यापारी के माल को रोका गया है तो वह उक्त वाहन की बिल्टी एवं आरसी प्रस्तुत करते हुए सूचित करें। जिससे संबंधित प्रदेश के प्रशासन को ईमेल द्वारा सूचित कर समस्या का समाधान किया जाए। साथ ही बारां से बाहर जाने वाले मालवाहक वाहनों को भी जिला प्रशासन की ओर से परमिट प्रदान किया जा रहा है, जिससे उन्हें किसी प्रकार की समस्या न हो।

सोशल डिस्टेंसिंग तय करनी होगी चॉक से 5 गोले बनाने होंगे

बैठक में दुकानदारों को बताया गया कि किराने की दुकान पर तीन से अधिक व्यक्ति नहीं रहेंगे तथा काउंटर पर दो से अधिक क्रेता नहीं रहेंगे। दुकान के सामने 5 गोले सफेद चॉक से बनाने होंगे, जिनमें एक मीटर की दूरी होना जरूरी है। इस प्रकार 5 ग्राहक खरीदारी के लिए वेटिंग मंे रहेंगे एवं शेष खरीदार गोले के बाहर रहेंगे। इसी क्रम में फल-फ्रूट के ठेलों की बीच कम से कम 3 मीटर की दूरी रहेगी एवं ठेलों पर 3 से अधिक ग्राहक नहीं रहेंगे। दूध वितरण के काउंटर पर भी 2 से अधिक व्यक्ति नहीं रहेंगे। साथ ही खरीदारों के लिए चॉक से 5 गोले (सर्किल) बनाने होंगे। जिले में पशु आहार, चूरी, खल, मुर्गीदाने की दुकानें भी किराने की दुकानों की समय सारिणी के अनुसार चलेंगी। पशुओं के लिए कुट्टी, चारे के डिपो, वितरण केंद्र भी खुले रहेंगे।

बारां. मिनी सचिवालय में व्यापारियों की बैठक लेते कलेक्टर राव।

X
Baran News - rajasthan news ensure supply of essential items

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना