फाइट फाॅर काेराेना कैंपेन की शुरुअात, वाॅलिंटियर खुद काे कर सकेंगे रजिस्टर्ड

Alwar News - अलवर| लॉकडाउन के दौरान आमजन को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से अलवर फाइट्स कोरोना कैम्पेन की शुरुआत की गई है। इस...

Mar 27, 2020, 06:36 AM IST

अलवर| लॉकडाउन के दौरान आमजन को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से अलवर फाइट्स कोरोना कैम्पेन की शुरुआत की गई है। इस कार्य में सूचना प्रौद्योगिकी का प्रयोग करते हुए युवा शक्ति एप पर अलवर फाइट्स कोरोना वॉलिंटियर्स मॉडयूल जाेड़ा गया है। इस मॉडयूल के जरिए कोरोना महामारी से लड़ने के लिए युवा अपने आपको वॉलिंटियर के रूप में सहायता प्रदान करने के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। इसमें जिला प्रशासन को वॉलिंटियर्स की सूची ब्लॉक और पंचायत अनुसार प्राप्त होगी। साथ ही जिलेभर में काम कर रहे वॉलिंटियर्स इस एप पर अपने कार्यों की सूचना डाल सकते और मदद की जरूरत के बारे में जानकारी साझा कर सकते हैं जिससे समय पर सहायता पहुंचाई जा सके। इस फीचर का उद्देश्य लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन और वॉलिंटियर्स द्वारा सुव्यवस्थित तरीके से अधिकतम लोगों को मदद पहुंचाना और इस कार्य के लिए एक जिला स्तरीय मंच प्रदान करना है।

शक्ति चैटबॉट: शक्ति चैटबॉट युवा शक्ति एप में चैट के माध्यम से जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से शक्ति चैटबॉट का विकास किया गया है। इसमें कोरोना वायरस और अलवर शक्ति अभियान के बारे में चैट कर सकते हैं। चैट का जवाब एप द्वारा स्वत: ही दिया जाता है। इस चैटबॉट में कोरोना महामारी, उसके लक्षण, बचाव के लिए सावधानियां, सामान्यत: पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर, चित्र, कॉमिक बुक व बैनर का समावेश किया गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना