पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sawai Madhopur News Rajasthan News Follow The Lockdown Strictly People Do Not Exit Unnecessarily

लॉकडाउन का सख्ती से पालन करे, लोग अनावश्यक बाहर नहीं निकलें

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने जिले में लॉक डाउन (पूर्णतः बंद) की सख्ती से पालना करवाने के लिए पूरी ताकत लगाई हुई है। इस संबंध में जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश प्रदान किए। उन्होंने समस्त उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक, एसएचओ, तहसीलदार एवं अन्य अधिकारियों को महामारी के संकट से निबटने के लिए लोगों को अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं आने देने के लिए कहा है।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना का संक्रमण नहीं हो, इसके प्रसार को रोकने के लिए सभी प्रोटोकाल की पालना करें। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जान है जो जहान है। अपनी एवं सभी लोगों की जान बचाने के लिए घर की दहलीज को ही लक्ष्मण रेखा बना लें। जिससे कोरोना के संक्रमण को तोड़ा जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की है कि घरों में रहकर इस संकट से उबरने में सहयोग प्रदान करें। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों से कहा कि बिना अनुमत वाहन बाहर आता है तो उसके खिलाफ जब्ती की कार्रवाई की जाए। कलेक्टर डॉ. सिंह ने कहा कि लॉक डाउन को स्थानीय जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों एवं आमजन के सहयोग से पूर्ण रूप से सफल बनाना है, जिससे कोरोना वायरस महामारी के संकट से बचाव किया जा सके।

अफवाह व कालाबाजारी पर करें कार्रवाई

कलेक्टर डॉ. सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने उपखंड अधिकारियों, पुलिस उपाधीक्षक व एसएचओ को निर्देश दिए कि कोई अनावश्यक बाहर नही रहे, धारा 144 की पालना हो, लोग एकत्र नहीं हो। चाय, पान की दुकानें सहित प्रतिबंधित प्रतिष्ठानों को बंद कराएं, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस संबंधी झूठी खबर, अफवाह व भ्रामक जानकारी देने वालों एवं बंद के दौरान कालाबाजारी करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जानी चाहिए। कोई भी व्यक्ति बाहर से जिले में आए तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को देकर उसकी स्क्रीनिंग कराई जानी चाहिए। बाहर से आने व्यक्ति स्वयं चिकित्सा विभाग को जानकारी दें, ऐसा नहीं करने वालों को खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। समस्त क्षेत्रों में लाउडस्पीकर व माइक के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव के लिए आमजन को जागरूक भी किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें