पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Gandhav News Rajasthan News For Laborers From Outside States The Collector Drove 10 Buses To Gandhav

बाहरी राज्यों के मजदूरों के लिए कलेक्टर ने गांधव तक 10 बसें चलाई

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लॉकडाउन है, सड़कें सुनसान है तो चौराहों पर अधिकारियों की मुस्तैदी है। बाड़मेर जिला प्रशासन की मुस्तैदी से दर्द के बीच उन लोगों के लिए राहत की खबर भी है। पिछले कुछ दिनों से प्रशासनिक पाबंदियों के बीच बाड़मेर कलेक्टर अंशदीप ने गुजरात, महाराष्ट्र से सांचौर के रास्ते बाड़मेर आने वाले उन हजारों मजदूरों को सौगात दी है, जो पुलिस और प्रशासन के डर से ट्रक चालक बीच रास्ते ही उन्हें उतार रहे थे और मजदूरों को पैदल ही झुंड में सफर करना पड़ रहा था। दरअसल बाड़मेर-जैसलमेर के हजारों मजदूर गुजरात, महाराष्ट्र में काम कर रहे हैं। अब लॉकडाउन के बाद जैसे-तैसे वहां से ट्रक, टैंकर व अन्य गाड़ियों से निकल राजस्थान
बॉर्डर में पहुंच गए।

सांचोर के बाद बाड़मेर बॉर्डर गांधव के आसपास ट्रक चालक इन्हें बीच रास्ते ही छोड़ रहे हैं। ऐसे में मजदूरों को पैदल ही सफर तय कर घर वापसी के लिए पहुंचना पड़ रहा है। ऐसे में बाड़मेर कलेक्टर अंशदीप ने ऐसे लोगों को राहत देते हुए बाड़मेर से 10 रोडवेज बसों को चलाने का फैसला किया है। कलेक्टर ने गुरुवार को इन इलाकों का निरीक्षण किया, जहां पाया गया कि सैकड़ों की संख्या में मजदूर झुंड में पैदल ही घर के लिए निकले हुए है। लॉकडाउन के बाद कलेक्टर अंशदीप, एडीएम राकेश शर्मा, एसडीएम नीरज मिश्र, डीटीओ नितिन बोहरा, कानून व्यवस्था से लेकर गरीबों को राहत तक के प्रयास में जुटे हुए हंै।

स्क्रीनिंग के बाद रोडवेज बसों से आ सकेंगे मजदूर

रोडवेज की 10 बसों को बाड़मेर से गांधव तक लगाया गया है। गांधव चेकपोस्ट पर मजदूरों की स्क्रीनिंग होगी। जहां खांसी, बुखार, सांस में तकलीफ वाले मरीजों को आइसोलेशन के लिए हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा। जबकि शेष बिना बीमारी वाले मरीजों को रोडवेज बस से बाड़मेर तक आ सकेंगे। जिस मजदूर को जहां बीच रास्ते में उतरना होगा, वो बीच में ही उतर सकेगा। इसके लिए रोडवेज का निर्धारित किराया मजदूरों काे देना होगा।

वॉर रूम से 24 घंटे अलर्ट : किसी तरह की लोगों को परेशानी नहीं हो, इसलिए कलेक्ट्रेट में वॉर रूम स्थापित किया गया है। इसमें 6-6 घंटे की तीन शिफ्ट में आरएएस अधिकारियों को मॉनिटरिंग के लिए लगाया गया है। कंट्रोल रूम के नंबर 02982-222226 पर आमजन कॉल कर सकता है। किसी तरह की परेशानी पर तत्काल सुनवाई कर उसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर राहत पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

नीरज मिश्र एसडीएम।

नितिन बोहरा डीटीओ।

अंशदीप
जिला कलेक्टर।


राकेश शर्मा एडीएम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें