गुरुद्वारा दुख निवारण श्रीहेमकुंटवासी दरबार ने शुरू की लंगर सेवा

Bundi News - बूंदी. कोरोना वायरस को हटाने के लिए कोरोना वायरस निवारण सेवा गुरुद्वारा दुख निवारण श्रीहेमकुंटवासी दरबार से...

Mar 27, 2020, 07:16 AM IST

बूंदी. कोरोना वायरस को हटाने के लिए कोरोना वायरस निवारण सेवा गुरुद्वारा दुख निवारण श्रीहेमकुंटवासी दरबार से आरंभ कर दी है। गुरुद्वारा संस्थापक राजकुमार बिलोची ने बताया कि लॉकडाउन पर केवल ग्रंथी आइसोलेटेड रहते हुए गुरुद्वारे में नितनेम कर रहे हैं। गुरुद्वारा लंगर हॉल में आइसोलेटेड रहते हुए लंगर प्रशासन की मदद से वितरित किया जा रहा है। सेनेटाइजरेशन करने के लिए गुरुद्वारा प्रधान कविनसिंह, प्रदीपसिंह (दीपक) सन्नीसिंह, निर्मलसिंह, बलदेवसिंह की ड्यूटी लगाई गई है। गुरुद्वारे में तैयार लंगर की सेवा में सुनील बिलोची, अमर कुमार, राजकुमार खतूरिया को सेवा साैंपी गई है। गुरुद्वारा साहिब में तैयार लंगर को रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने, लंकागेट रेन बसेरा, मीरागेट, मालनमासी बालाजी, हंसादेवी माताजी आजाद पार्क, बस स्टैंड, पोस्टऑफिस के पास, गाड़िया लुहार-जरुरतमंदो में बांटा गया।

तालेड़ा में व्यापार महासंघ ने संभाला मदद का मोर्चा: तालेड़ा. लॉकडाउन की कड़ाई से पालना को लेकर गुरुवार को बुलाई गई व्यापार महासंघ की बैठक में व्यापारियों ने हर प्रकार की समस्या से निबटने की तैयारी करते हुए आर्थिक मदद के लिए खुलेहाथों से साथ देने का भरोसा दिलाया। व्यापार महासंघ संरक्षक सुरेश जैन, संयोजक हेतराम चांदना, अध्यक्ष जितेंद्र जैन, सचिव जुगल शर्मा, कोषाध्यक्ष चेतन जैन, महेंद्रसिंह नारंग, जयकुमार जैन, घनश्याम जैन, मनोज आदिनाथ, शंकर जैन, अमरजीतसिंह व प्रमुख व्यापारियों ने 50 हजार रुपए इकट्ठे कर दो लाख की सहायता का लक्ष्य रखा। आपातकाल में व्यापार महासंघ द्वारा सूखा राशन व अन्य सामान गरीबाें-जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचाया जाएगा। व्यापार अध्यक्ष जैन ने सभी व्यापारियों का आह्वान किया कि वे किसी भी ग्राहक से अधिक दाम नहीं वसूलें। संरक्षक सुरेश जैन के अनुसार तालेड़ा के व्यापारी हर हाल में 31 मार्च तक का राशन पानी पहुंचाने के लिए तत्पर है। पदाधिकारियों ने आसपास के गांवाें में हर प्रकार की सुविधा-सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया है। संघ ने यह भी कहा कि मोबाइल पर आर्डर करने पर व्यापारी द्वारा राशन का सामान घर पहुंचा दिया जाएगा।

वार्डपंच-व्यापारी हेमंत गुप्ता-दिनेश मंत्री द्वारा गुरुवार को भी आसपास की बस्तियों में भोजन के पैकेट बांटे गए। गुप्ता के अनुसार शुक्रवार को 150 लोगों को भोजन के पैकेट देने का लक्ष्य है। निशुल्क भोजन व्यवस्था 21 दिन चलेगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना