हाड़ौती रंग महोत्सव निरस्त, घरों पर ही मनाएंगे विश्व रंगमंच दिवस

Zila News News - रामगंजमंडी। विश्व रंगमंच दिवस को शहर के रंगकर्मी शुक्रवार को अनूठे ढंग से मनाएंगे। कोरोना वायरस के चलते पूरे...

Mar 27, 2020, 09:21 AM IST

रामगंजमंडी। विश्व रंगमंच दिवस को शहर के रंगकर्मी शुक्रवार को अनूठे ढंग से मनाएंगे। कोरोना वायरस के चलते पूरे भारत देश में नाटकों के मंचन पर रोक लगी हुई है। नाट्य रूप कला एवं साहित्य संस्थान के द्वारा भी प्रतिवर्ष मार्च माह में आयोजित होने वाले हाडोती रंग महोत्सव को अगले आदेश तक रोक दिया गया है।

संस्थान के रंगकर्मी टी वी आर्टिस्ट अंश गुप्ता व रमन आचार्य ने बताया कि इस दौरान रंगकर्मी घर पर ही एकल अभिनय तैयार करेंगे और उसे सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए लोगों तक पहुंचाएंगे। आचार्य ने बताया कि विश्व रंगमंच दिवस रंगकर्मियों के लिए दीपावली के त्यौहार जैसा होता है। इसलिए संस्थान से जुड़े सभी 20 से ज़्यादा रंगकर्मी शहरवासियों का मनोरंजन इस बार घर बैठे करेंगे और साथ ही कुछ रोचक जानकारियां भी देंगे। छपाक फिल्म में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के पिता का किरदार निभाने वाले रंगकर्मी और फिल्म अभिनेता मनोहर तेली ने रंगकर्मियों की इस अनूठी पहल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि रंगकर्मी घर रहकर अपने अभिनय से अपने दर्शकों तक पहुंचकर अपने रंगकर्म का धर्म निभा रहे हैं साथ ही घर में रहकर विश्व बंधुत्व जैसे संदेश को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने सभी रंगकर्मियों से अपील की कि घर पर ही रहें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना