दुकानों पर भीड़ जुटी तो पुलिस ने दिखाई सख्ती

Alwar News - प्रशासन द्वारा समय सीमा का आदेश वापस लिए जाने के बाद गुरुवार को शहर के ज्यादातर इलाकों में राशन की दुकानें खुली...

Mar 27, 2020, 06:41 AM IST

प्रशासन द्वारा समय सीमा का आदेश वापस लिए जाने के बाद गुरुवार को शहर के ज्यादातर इलाकों में राशन की दुकानें खुली रहीं। इसके बावजूद कुछ दुकानों पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई तो पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी। सबसे ज्यादा दिक्कत सब्जी मंडी में आई। फल सब्जी मंडी में समूह बना कर खड़े लाेगाें काे पुलिस को खदेड़ना पड़ा। भटियाराें वाली गली में कुछ किराना दुकानों पर ज्यादा भीड़ दिखी तो पुलिस ने दुकान बंद करवा दीं। इसके बाद भी दुकानदार आधा शटर खोल सामान बेचते रहे। सुबह 9 बजे पंसारी बाजार में दुकानाें पर भीड़ रही। इधर, ज्यादातर लोग अपने घरों में रहे। अधिकांश समय सड़कें खाली नजर आई। कोरोना वायरस के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए किराना व मेडिकल की दुकानों के बाहर एक-एक मीटर दूरी पर गाेल चिन्ह बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का फार्मूला अपनाया गया।

नगर परिषद अायुक्त फतेह सिंह मीणा ने बताया कि सांकेतिक रूप से दुकानाें के अागे गाेले बनाए गए, जिससे दुकानदार व ग्राहकाें के बीच एक मीटर का फासला रहे। इस दाैरान दुकानदाराें काे समझा गया कि गाेले से बाहर ग्राहक खड़े मिले ताे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नाकाबंदी प्वाइंट्स पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। घुड़सवार पुलिस कर्मियों ने भी शहर में गश्त की। लॉक डाउन के दाैरान बेवजह सड़कों पर घूमने वालाें से पुलिस कर्मियों ने पूछताछ की और उन्हें वापस उनके घर भेज दिया। काेतवाली थानाधिकारी अध्यात्म गौतम, एनईबी थानाधिकारी विनोद सामरिया, शिवाजी पार्क थाने के कार्यवाहक थानाधिकारी मालीराम व अरावली विहार थानाधिकारी जहीर अब्बास अपने-अपने इलाकों में गश्त करते रहे।

3 दिन में 787 वाहन जब्त, 80 लाेग गिरफ्तार

पुलिस ने लॉक डाउन के बाद पिछले 3 दिनाें में जिलेभर में 787 वाहन जब्त किए हैं तथा 80 लाेगाें काे शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। एसपी परिस देशमुख ने बताया कि गुरुवार को जिले में धारा 144 का उल्लंघन करने पर 87 वाहनों काे जब्त किया तथा 11 लाेगाें काे शांतिभंग के अाराेप में गिरफ्तार किया। इससे पहले 24 मार्च को 509 वाहन जब्त किए थे और 43 लाेगाें काे गिरफ्तार किया था। 25 मार्च को 191 वाहन जब्त करने के साथ 26 लोगों काे गिरफ्तार किया था। एसपी ने बताया कि अलवर शहर में एक आरएसी की कंपनी व 24 नाकाबंदी प्वाइंट बनाए हैं।



X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना