पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Hanumangarh News Rajasthan News In The Hour Of This Crisis Of Corona Organizations Institutions Coming Forward To Help The Needy So That No One Is Hungry

कोरोना के इस संकट की घड़ी में जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आ रहे संगठन, संस्थाएं...ताकि कोई भी नहीं रहे भूखा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन में वार्ड 18 व उसके आसपास के वार्डे में कोई भूखा पेट ना रहे उनके लिए राशन किट की व्यवस्थाओं को लेकर लखन करवा एडवोकेट ने आवश्यक बैठक बुलाई। जिसमें वार्ड 18 व उसके आसपास के वार्डों में राशन की कमी झेल रहे परिवारों के लिए नवरात्रा महोत्सव समिति, श्री बालाजी गौ सेवा सुंदरकांड समिति, राधा कृष्ण भजन मंडली व वार्ड वासियों के सहयोग से एंटी कोरोना सोशल समूह का गठन कर एक लाख की लागत से 300 राशन किट तैयार करने का निर्णय लिया गया, जिसके लिए एंटी कोरोना सोशल के सदस्यों द्वारा जरूरतमंद परिवारों को ही राशन की किट वितरण करने का निर्णय लिया गया। इससे कि इस वैश्विक महामारी में कोई भूखा पेट ना रहे गुरुवार को एंटी कोरोना सोशल समूह को मनोहर स्वीट हाउस व मधु मिष्ठान भंडार द्वारा होटलों में रखी मिठाइयां सौंपी गई। इसे वार्ड 18 व 19 में वितरण की गई। एंटी कोरोना सोशल समूह द्वारा एक हजार मास्क व साबुन भी घर-घर जाकर वितरित की जाएगी।

ब्लॉक कांग्रेस ने बांटे मास्क: गांव नुकेरां में ग्रामीणों को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से 100 से अधिक मास्क निशुल्क बांटे गए। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जसविंद्र बांदर और ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष बेअंत सिंह तथा मोहन नुकेरां ने ग्रामीणों को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दी गई हिदायत का पूरा पूरा ख्याल रखने, घरों से किसी भी कीमत पर बाहर न निकलने, स्वच्छता रखने और बार-बार साबुन से हाथ धोने की सलाह दी। अध्यक्ष बांदर ने कहा कि समय समय पर लोगों को जागरुक किया जाएगा और सरकार के दिए गए आदेशों की पालना भी करवाने के लिए लोगों को समझाइश करवाई जाएगी।

नोहर. कृषि उपज मंडी समिति सचिव सब्जी विक्रय करते हुए।

टिब्बी

संगरिया. गांवों में लोगों को मास्क बांट रहे

हनुमानगढ़| टिब्बी उपखंड मुख्यालय पर लॉकडाउन में गुरुवार को थानाप्रभारी और बीडीओ की ओर से जरूरतमंदों को दूध व आटा वितरित कराया गया। सीआई दिनेश सारण ने बताया कि बीडीओ शिवा चौधरी के साथ जरुरतमंद परिवारों में दूध, आटा व अन्य खाद्य सामग्री वितरित कराई गई। वहीं लोगों को सरकारी आदेशों की पालना करने और कोरोना से बचने के लिए घरों में रहने की हिदायत दी गई।

पीलीबंगा| कस्बे में कुछ लोगाें ने आपातकाल में निराश्रित लोगों को नियमित भोजन उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से जनता रसोई प्रारंभ कर स्वेच्छा से अनूठी पहल की है। इस रसोई का संचालन वार्ड 9 में स्थित श्री सालासर हनुमान मंदिर परिसर से किया जाएगा। इस रसोई के संचालन के दूसरे दिन गुरुवार को इस कार्य में शामिल पूर्व पालिकाध्यक्ष गंगाराम खटीक, भारतभूषण बंसल, ज्ञान सिंगला, नंदकिशोर स्वामी, पूर्व पार्षद राजकुमार सुथार, विनोद सैन, मेघराज मित्तल, आदित्य कस्वां, विनोद दास, बजरंग सारस्वत, अंजनी भारद्वाज, हीरालाल गोलछा, हरजिंद्र सिंह, शिवरतन शर्मा, नवीन गौड़, भूपेश सहारण, मोहन शर्मा, सूरज जोशी, वरूण नागपाल आदि ने आपसी सहयोग से भोजन के 430 पैकेट्स तैयार करवाकर वार्ड 11, 12, 21, 22, 23 व 25 तथा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर स्थित रैन बसेरे में निराश्रित लोगों में बांटे। रसोई द्वारा शीघ्र ही समस्त जरूरतमंद परिवारों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।

संगरिया आंचलिक| गरीब परिवारों को राशन देने के लिए शहर की सामजिक व धार्मिक संस्थाएं आगे आने लगी हैं। इसके तहत श्री जय मां चिंतपूर्णी लंगर सेवा समिति के सदस्यों ने राशन किट जरूरतमंद परिवारों में बांटी। समिति के अध्यक्ष राकेश जिंदल ने बताया कि शुरूआत में 150 किट बनाई गई है। 3-4 सदस्यों वाले एक परिवार के लिए एक सप्ताह का राशन इस किट में जुटाया गया है। गुरूवार को वार्ड 21, 22, 23 व 24 में समिति सचिव लक्ष्मीनारायण जिंदल, राकेश सिंगला, नवनीत कामरा, किशन गोयल व पंकज चोरडिया आदि ने राशन किट बांटी। युवा जन सेवा दल ने *एक परिवार एक पैकेट एक सप्ताह* के तहत जरूरतमंद परिवारों को राशन का वितरण किया गया।

लॉकडाउन में पुलिस ने दिखाया मानवीय चेहरा, राशन किट बांट लोगों को दी राहत

नोहर| कोरोना वायरस के संक्रमण के इस दौर में जहां सरकार व प्रशासन अपने-अपने स्तर पर कार्य करने में लगे हैं। वहीं कोरोना वायरस के इस संकट के दौर में ब्राह्मण नव युवा मंडल व ब्राह्मण महासभा द्वारा अभिनव पहल करते हुए जरूरतमंद लोगों को भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं । ब्राह्मण नव युवा मंडल व ब्राह्मण महासभा द्वारा प्रतिदिन करीब 1000 भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा जरूरतमंदों की उपलब्ध करवाई गई सूची के आधार पर भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। यह व्यवस्था 31 मार्च तक रहेगी। ब्राह्मण नव युवा मंडल व ब्राह्मण महासभा ने निर्णय लिया है कि भोजन वितरण के दौरान जरूरतमंद की किसी भी प्रकार की फोटो नहीं खींची जाएगी। ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सुरेश पांडिया, ब्राह्मण नव युवा मंडल के अध्यक्ष सुरेश तिवाडी, पारीक सभा के अध्यक्ष रमेश खटोतिया, सरपंच सतपाल व्यास ,मुकेश पारीक पत्रकार,महेश कोशिक, मुकेश पंडा, बसंत तिवाड़ी, जगदीश शर्मा, प्रदुमन व्यास, नरेंद्र तिवाड़ी, सुरेश तिवाड़ी, सुधीर शास्त्री, हरिकिशन पांडिया, प्रधानाचार्य पंकज चोटिया आदि ने समय- समय पर जायजा लिया। उन्होंने बताया कि उक्त जनता रसोई को शुरू करने का एकमात्र उद्देश्य है कि क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोए। स्थानीय संस्कृत महाविद्यालय में भोजन के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं।

परलीका| युवा एकता मंच ने गुरुवार काे ग्राम पंचायत के सहयोग से गांव में 350 के करीब मास्क बांटे व लोगों को इस भीषण महामारी से जागरुक किया। यह कार्य युवा एकता मंच अध्यक्ष सुनील बेनीवाल प्रधान, तपेंद्र सहारण, संदीप बेनीवाल, प्रवीण बेनीवाल व संदीप बेनीवाल आदि ने किया।

जरूरतमंदों को वितरित किए जा रहे भोजन के पैकेट

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें