• Hindi News
  • Rajasthan
  • Tonk
  • Deoli News rajasthan news instructions given to keep strict watch on those coming from bhilwara district

भीलवाड़ा जिले से आने वालों पर सख्त नजर रखने के दिए निर्देश

Tonk News - देवली में आपात स्थिति पर 325 बेड की व्यवस्था जिला कलेक्टर के के शर्मा ने कहा कि देश मे लागू लॉकडाउन के तहत आमजन...

Mar 27, 2020, 07:30 AM IST
Deoli News - rajasthan news instructions given to keep strict watch on those coming from bhilwara district

देवली में आपात स्थिति पर 325 बेड की व्यवस्था

जिला कलेक्टर के के शर्मा ने कहा कि देश मे लागू लॉकडाउन के तहत आमजन को कोई परेशानी ना हो इसके लिए बेहतर प्रशासनिक काम किया जा रहा है। उन्होंने भीलवाड़ा जिले से आने वाले लोगों से सावधानी बरतने के साथ-साथ उनकी नियमित स्क्रीनिंग किए जाने पर बल दिया। जिला कलेक्टर गुरुवार दोपहर यहां देवली शहर में पत्रकारों के पूछे गए सवाल के जवाब में बता रहे थे।

इस दौरान उनके साथ जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जिले की सीमाओं पर भीलवाड़ा से आने वाले जो तीन रास्ते हैं जिनमें मोरला बाईपास, हनुमान नगर एवं देवली शहर में जयपुर चौराहे है जिन पर नियमित निगरानी बढ़ा दी गई है। वहीं इन स्थानों पर मेडिकल टीम लगा रखी है वहां आने और जाने वाले लोगों की बराबर स्वास्थ्य जांच की जा रही है।

इस दौरान खांसी, जुकाम, बुखार आदि लक्षण की स्क्रीनिंग करवाई जा रही है। ऐसे रोगियों को वही वापस भेजा जा रहा है इसी तरह खाद्य सामग्री के आने वाले वाहनों की भी जांच की जाकर चालकों की स्क्रीनिंग करवाई जा रही है। जांच के बाद ही उन्हें भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी की भी जिम्मेदारी है कि बाहर से आने वाले पर नजर रखी जाए।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के साथ ही समकक्ष नियम कायदों की पालना भी हमें करनी है। उन्होंने शहर की स्थिति के बारे में स्पष्ट किया कि किसी भी आम नागरिक को कोई परेशानी ना होगी लेकिन उसका कर्तव्य बनता है कि वह भी अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले एवं विषम परिस्थितियों में अपनी व अपने मोहल्ले की जानकारी प्रशासन को दे।

कालाबाजारी पर रोक लगाएं

कलेक्टर ने बैठक के दौरान एसडीएम अनीता खटीक को शहर में हो रही कालाबाजारी पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। लॉकडाउन के तहत किसी को असुविधा ना हो, कोई दुकानदार ऐसी परिस्थितियों में अधिक मूल्य वसूल नहीं करें यदि कोई वसूल करता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाए। शिकायतें मिल रही है कि किराना व्यवसायी, मेडिकल स्टोर वाले नागरिकों से अधिक मूल्य ले रहे हैं इन पर हर हाल में रोक लगाने के एसडीएम को निर्देश दिए हैं।

देवली की अंसारी कॉलोनी में 10 दिन से नलों में जलापूर्ति बंद

देवली | कोरोना वायरस की दहशत के बीच शहर की कोटा रोड़ स्थित अंसारी कॉलोनी के बाशिंदों को जलदाय विभाग की लापरवाही भारी पड़ रही है लोगों को लॉक डाउन में बीते 10 दिनों से नलों से जलापूर्ति नहीं हो रही है।लेकिन कॉलोनीवासियों की समस्या समाधान को लेकर ना तो विभाग और ना ही प्रशासन सहायता कर रहा है।जिससे लोगों का गंभीर संकटों का सामना करना पड़ रहा है। कॉलोनीवासियों ने बताया कि नलों में पानी नही आ रहा है जिससे कॉलोनी के बाशिंदों को काफी तकलीफ उठानी पड़ रही हैं एक ऒर कोरोनो कहर बरपा रहा है दूसरी और जलदाय विभाग की लापरवाही सितम डाह रही हैं। लोग बाहर जाकर ट्यूबवेल से भी पानी नही ला सकते हैं।

सीआईएसएफ में 100 बेड की व्यवस्था होगी

जिला कलेक्टर के के शर्मा ने बताया कि आपातकालीन स्थिति से निबटने के लिए शहर में 325 बेडाें की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए शहर के छात्रावास, राजकीय भवन एवं इनके अलावा सीआईएसएफ में 100 बेड की व्यवस्था की जा रही है। इस मामले में सीआईएसएफ में डीआईजी दिग्विजय कुमार सिंह के साथ बैठक हुई है। इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।


देवली| मोडला बाइपास पर चौकियों एवं मेडिकल टीम का निरीक्षण करते जिला कलेक्टर केके शर्मा।

X
Deoli News - rajasthan news instructions given to keep strict watch on those coming from bhilwara district

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना