जुम्मे की नमाज मस्जिद जाने की बजाय घरों में ही पढ़ने की अपील

Nagour News - शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर तहरीक ओलेमा ए हिंद के चेयरमैन मुफ्ती खालिद अयूब मिस्बाही ने बताया कि इस्लामी...

Mar 27, 2020, 08:46 AM IST
Makrana News - rajasthan news jumme39s appeal to pray at home instead of going to the namaz mosque

शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर तहरीक ओलेमा ए हिंद के चेयरमैन मुफ्ती खालिद अयूब मिस्बाही ने बताया कि इस्लामी शरीयत के अनुसार लॉक डाउन जैसी आपातकाल स्थितियों में इस बात की अनुमति है कि नमाजी लोग जुमा की नमाज की जगह सामान्य रूप से पढ़ी जाने वाली जोहर की नमाज पढ़ें और मस्जिदों में जाने की बजाए अपने घरों में ही रहें। इस नमाज के कुछ विशेष नियम होंगे जिनकी पालना करना अनिवार्य है जैसे: जुमा के दिन जोहर की नमाज बिना जमाअत के अकेले अकेले पढ़ें। जब मस्जिदों में जुमा की नमाज हो जाए तभी अपने घरों में जुहर पढ़ें। पांच वक्त की नमाजों के लिए केवल चार नमाजी हाजिर हो और बाकी लोग अपने घरों पर अकेले नमाज पढ़ लिया करें। इस प्रकार पढ़ी जाने वाली नमाजों के सवाब में भी कोई कमी नहीं होगी।

मकराना| जुम्मा की नमाज के दौरान मस्जिदों में लोगों की भीड़ ना हो इसके लिए शुक्रवार को जौहर की नमाज घर में ही पढऩे को लेकर अंजुमन इस्लाहुल मुस्लेमीन संस्था ने शहर के नागरिकों से आग्रह किया है। अंजुमन सदर हाजी नवाब अली रांदड़ व सचिव हारून रशीद चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंस रखना जरूरी है। ऐसे में मस्जिद में नमाज के लिए केवल पांच आदमी ही रहेंगे जबकि अन्य लोग मस्जिदों में जाने की बजाय घरों में ही नमाज अदा करें। अति आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए केवल एक व्यक्ति को ही घर से बाहर भेजें।

मुफ्ती खालिद अयूब मिस्बाही

X
Makrana News - rajasthan news jumme39s appeal to pray at home instead of going to the namaz mosque

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना