लॉक डाउन के दौरान खुली किराणा-सब्जी की दुकानें

Nagour News - लॉक डाउन के दौरान स्थानीय प्रशासन ने आमजन को आवश्यक वस्तु अधिनियम के दायरे में आने वाली किराणा व सब्जी की...

Mar 27, 2020, 08:45 AM IST
Kuchaman News - rajasthan news kirana vegetable shops open during lock down

लॉक डाउन के दौरान स्थानीय प्रशासन ने आमजन को आवश्यक वस्तु अधिनियम के दायरे में आने वाली किराणा व सब्जी की दुकानों को खुलने के लिए एक निश्चित समय तय किया है जिसके तहत एकांतरे खोली जाएगी। इस बीच गुरूवार सुबह 10 बजे तक सब्जी मण्डी व 11 बजे तक किराणा की दुकानें खुली। इस दौरान बाजार में देखने को आया कि प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा बार-बार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए की जा रही अपील केवल खाना पूर्ति साबित हो रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर शायद कुचामन की जनता इसे हल्के में ले रही है जबकि प्रधानमंत्री ने बचने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग बताया है। शहर की सब्जी मण्डी, सदर बाजार, धानमंडी और डीडवाना रोड स्थित रिलायंस स्मार्ट मॉल में लोगों ने एक जगह एकत्रित होकर कोरोना जैसी बीमारी को हल्के में लिया। हालांकि पुलिस प्रशासन बार-बार अनाउंस कर रहा था लेकिन आमजन ने परवाह नहीं की।

कोलिया| कोलिया में लॉक डाउन के चलते घरों से बाहर घूम रह लोगों को डीडवाना पुलिस ने गश्त कर समझा के घरों में भेजा। लाॅक डाउन को हल्के में ले रहे लोगों को पुलिस समझा रही है। लोगों ने बताया कि आबादी की दृष्टि से कोलिया बड़ा गांव है जिसमें अभी तक किसी भी प्रकार का कोई दवा का छिड़काव नहीं किया गया है।

हरसौर| विकास अधिकारी डॉ प्रहलाद डूडी के निर्देशन में सरकारी अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने निर्धन लोगों को खाद्य सामग्री का वितरण किया। कस्बे की नाथ कॉलोनी में निर्धन परिवारों को खाद्य सामग्री का वितरण करते हुए डूडी ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा के समय जरूरतमंद लोगों को राहत मिलनी चाहिए। इस दौरान देशवाली समाज जिला अध्यक्ष सुलेमान मौलाना, मोतीराम गोरा, सरपंच पुखराज चौकीदार, ग्राम विकास अधिकारी अजय सिंह सिसोदिया, रामप्रेम ओलन, संजय सिखवाल, नीलेश पारीक, मोहम्मद सिकंदर सहित मौजूद रहे। कस्बे में किराना दुकानदारों द्वारा की जा रही कालाबाजारी की शिकायत पर रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक योगेश चौधरी ने कस्बे का दौरा किया। कस्बे के आदर्श नगर बाईपास, सदर बाजार में किराना दुकानदारों को फटकार लगाई एवं दुकानदारों द्वारा विक्रय की जा रही खाद्य सामग्री के मूल्यों को भी रिकॉर्ड किया। रेट से ज्यादा लेने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। रसद विभाग के अधिकारियों की सूचना मिलने पर दुकानदारों में हड़कंप मच गया और अधिकांश दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर कर चले गए।

डेगाना| उपखण्ड कार्यालय में गुरुवार को सामाजिक संगठनों, व्यापारियों एवं भामाशाहों की बैठक हुई। जिसमें कोरोना जैसी महामारी से डटकर मुकाबला करने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने तथा उनकी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने, यात्रा के दौरान डेगाना तथा अन्य स्थानों पर फंसे लोगों के लिए खाने पीने की व्यवस्था करने पर विचार विमर्श किया गया। भामाशाह बिरदीचंद तोषनीवाल, मांगीलाल तोषनीवाल, केदार मल गिलडा, अजित गिलडा, हरि सोनी, विजय कालिया, रघुनाथ उपाध्याय, भूराराम लढ्ढा, सुनील तोषनीवाल, राकेश करवा, जेठाराम प्रजापत, कालु सिन्धी, किशोर सिन्धी आदि मौजूद रहे। तहसीलदार सुरेन्द्र चौधरी ने बताया की जनता लाॅक डाउन का पूरी तरह से पालन करें और बिना जरूरत के घर से बाहर नहीं निकले। बीसीएमओ डा: रामकिशोर सारण, सीआई रूपाराम चौधरी ने लोगों को हिदायतें दी।

लाडनूं| कोरोना वायरस की प्रभावी रोकथाम के लिए जसवंतगढ़ पुलिस थाने की थानाधिकारी ने आवश्यक स्थानों पर सोशल डिस्टेंस बनाए रखने को कहा है। ग्राम पंचायत आसोटा में हाइपो सोडियम क्लोराइड का स्प्रे करवाया गया है। कोरोना से सावधानी व ऐहतियात बरतने का संदेश देते हुए जसवंतगढ़ थानाधिकारी सुमन चौधरी के नेतृत्व में कुसुम्बी व जसवंतगढ़ क्षेत्र के मेडिकल स्टोर्स व आवश्यक वस्तुओं वाली सार्वजनिक जगहों पर एक मीटर की दूरी पर गेप मैंटेन राउंड बनवाकर आम लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने का संदेश दिया है। एसएचओ ने बताया कि जसवंतगढ़ थाना क्षेत्र में लगने वाले गांव तंवरा, लोढ़सर, कुसुम्बी, लेड़ी, जसवंतगढ़ आदि की सार्वजनिक जगहों पर माइक से घोषणा कर कोरोना से बचने के लिए घरों के अंदर रहने, मास्क व ग्लव्ज के साथ सेनिटाइजर के इस्तेमाल की जरूरी हिदायत दी गई। आसोटा में सरपंच हरदयाल रूलानिया की अगुवाई में ग्राम पंचायत भवन तथा ग्राम खानपुर, भियाणी, आसोटा व डाबड़ी में समस्त सार्वजनिक स्थानों पर एवं नालों-नालियों आदि में हाइपो सोडियम क्लोराईट का छिड़काव करवाया गया।

कुचामन सिटी. शहरवासियों की भीड़ को यह फ्रिक नहीं कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस जरूरी है।

X
Kuchaman News - rajasthan news kirana vegetable shops open during lock down

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना