लॉक डाउन: 229 वाहन जब्त, नेटबंदी की अफवाह पर केस

Jaipur News - कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पुलिस ने लोगों से घरों में रहने और सोश्यल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की है। लोगों...

Mar 27, 2020, 07:52 AM IST
Jaipur News - rajasthan news lock down 229 vehicles seized case on rumor of netbandy

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पुलिस ने लोगों से घरों में रहने और सोश्यल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की है। लोगों को जागरूक करने के लिए गुरुवार को कमिश्नरेट ऑफिस से स्लोगन लिखे पंपलेट और प्लेड-कार्ड जारी किए है। इसके साथ ही पुलिस बाजार में मॉल, परचूनी दुकान, सब्जी दुकान व प्रोविजन स्टोर पर सोश्यल डिस्टेंट बनाने के अपील से सुनिश्चित कर रही है। ऑफलाइन आपूर्ति करने के लिए शहर के सभी मॉल, मार्ट प्रबंधन से बैठक करके डोर टू डोर सप्लाई करने की अपील की और उनके कर्मचारियों को स्वीकृतियां देकर प्रेरित किया। इसके साथ ही दुकानदारों को ज्यादा-ज्यादा समय खुली रखने की अपील की है। दूसरी ओर, लॉक डाउन के दौरान धारा 144 की पालना कराने के लिए कमिश्नरेट के सभी थानाधिकारी, एसीपी, एडिशनल डीसीपी सहित 4500 पुलिसकर्मियों की टीमें तैनात है। गुरुवार को लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने 262 नाकाबंदी प्वाईंट लगाकर 229 वाहन जब्त कर लिए। अब तक जयपुर कमिश्नरेट में 1831 वाहन जब्त किए जा चुके है। इसके साथ ही लोगों को घरों में रहने के लिए 200 पुलिस की गाड़ी और 50 निर्भया स्क्वायर्ड टीमें लगातार माइक लगाकर अपील कर रही है। 144 को उल्लंघन करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। जो अब तक 16 लोग गिरफ्तार हो चुके है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले लोगों पर सायबर टीम बराबर निगरानी रख रही है। अब तक 11 लोग गिरफ्तार हो चुके है। मास्क व कालाबाजारी के मामले में भी 2 जने पकड़े जा चुके है।

इंतजाम : सीएमएचओ ने आरटीडीसी होटल के कमरों की जानकारी मांगी


जयपुर। कोरोना वायरस के फेल रहे संक्रमण के हालात को देख एहतियातन व्यवस्थाएं मजबूत की जा रही हैं। भविष्य में अनहोनी के चलते क्वारिन्टाइन पीरियड में लोगों को रखने के इंतजाम भी हो रहे हैं।

इसे देख सीएमएचओ ने राजस्थान पर्यटन विकास निगम को पत्र लिख होटलों की स्थिति जानी है। आरटीडीसी की ओर से भेजे गए जवाब में उनके तीन होटल, उनके कमरों और बैड की स्थिति से अवगत कराया है।

भेजी गई सूची के मुताबिक होटल गणगौर में 63 रूम 126 बैड, स्वागतम में 39 रूम 78 बैड और होटल तीज में 45 रूम 90 बैड की जानकारी भेजी है। आरटीडीसी के संबंधित अधिकारियों के मुताबिक जरूरत पड़ने पर सरकार इनको काम ले सकती है। फिलहाल मौजूदा स्थिति के लिए आगे कोई निर्देश नहीं हैं।

X
Jaipur News - rajasthan news lock down 229 vehicles seized case on rumor of netbandy

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना