बारिश से गेहूं की फसलों की पहुंचा नुकसान

Sirohi News - शहर समेत आस-पास गांवों में गुरुवार शाम सात बजे बारिश होने से खेतों में पकी हुई फसलें खराब होने की संभावना है।...

Mar 27, 2020, 06:30 AM IST
Abu road News - rajasthan news loss of wheat crops due to rain

शहर समेत आस-पास गांवों में गुरुवार शाम सात बजे बारिश होने से खेतों में पकी हुई फसलें खराब होने की संभावना है। बारिश पहले कुछ समय तक रिमझिम हुई, उसके १० मिनट बाद ही तेज शुरू हो गई,जो २०-२५ मिनट तक चली। वहीं कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चल रहे लॉकडाउन में फसलों की कटाई के लिए किसानों को मजदूर भी नहीं मिल रहे है। ऐसे में गेंहू, जौ व रायड़ा फसल की उपज लेने में भी दिक्कतें हो रही है। बारिश होने से सडक़ों पर पानी बहा। ग्राम चांदाना के किसानों ने बताया कि इस समय कई खेतों में गेंहू, जौ व रायड़ा की फसलें पक गई है, ऐसे में उसकी कटाई की जानी है।

कुछ खेतों में फसलें उपज लेने के लिए रखी हुई है, वह भी बारिश से पूरी तरह भीग गई है। किसानों की माने तो कोरोना वायरस के डर एवं लॉकडाउन से मजदूर ही नहीं मिल रहे है। ऐसे में कई किसान तो खूद ही फसल की कटाई कर रहे है। जिस खेत में कटी हुई फसल को एकत्रित की जानी है या फिर उसकी उपज लेनी है, उसके लिए मजदूर नहीं मिल रहे थे और अब बारिश होने से ओर अधिक परेशानी बढ़ गई है।

अचानक बदला मौसम, सिरोही समेत कई जगहों पर हुई बारिश

सिरोही | जिलेभर में गुरुवार को मौसम अचानक बदल गया। सवेरे से आसमान में बादल छाए और दोपहर को तेज हवाएं चली। इसके बाद शाम को अचानक बारिश हुई, जिससे मौसम में ठंडक घुल गई। जिले में सिरोही, शिवगंज, रोहिड़ा, पोसालिया समेत कई जगहों पर बारिश हुई तथा ठंडी हवाएं चलने से मौसम भी ठंडा हो गया।

आबूरोड/माउंटआबू | आबूरोड एवं माउंटआबू में गुरुवार शाम को मौसम में एकाएक बदलाव हुआ। शाम छह बजे बाद आसमान में बादल छा गए तथा तेज हवाएं चलने लगी। इसके बाद दोनों शहरों में हल्की बारिश हुई। इससे एकबार फिर मौसम ठंडा हो गया।

रोहिड़ा | आसपास के क्षेत्र में दिनभर बादल छाए रहे व रिमझिम बारिश हुई।

बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई वशीतलहर चलने लगी, कोरोना महामारी के बचाव हेतु लॉकडाउन से हो रहे नुकसान के साथ-साथ काश्तकारों को बारिश से भी नुकसान हुआ है।

सिरोही. हल्की बारिश के दौरान शहर की सड़कें भीग गई।

शिवगंज. क्षेत्र के खेतों में काट कर रखी फलस बारिश से भीग गई।

Abu road News - rajasthan news loss of wheat crops due to rain
X
Abu road News - rajasthan news loss of wheat crops due to rain
Abu road News - rajasthan news loss of wheat crops due to rain

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना