पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Pali News Rajasthan News Mass Change Due To Development Of Arabian Sea Rain Across The District

अरब सागर के विक्षाेभ से बदला माैसम, जिलेभर मंे बारिश

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में गुरुवार काे दोपहर बाद माैसम बदल गया व कई जगह बारिश हुई। अरब सागरीय विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में यह बदलाव आया है।

यहां दोपहर बाद बादलों की हलचल तेज हुई और करीब दाेपहर 3:15 बजे जिले में कई जगह गर्जना के साथ बारिश हुई। मौसम विशेषज्ञ डा.एसएस राव ने बताया कि जिले सहित प्रदेश में कई क्षेत्रों में अगले 24 घंटे इसका असर रहने की संभावना है। वहीं आने वाले दिनों में तापमान पर भी असर देखने को मिल सकता है। बदलते मौसम काे देख चिकित्सकों ने भी घरों में भी खास एहतियात बरतने की जरूरत बताई है, क्योंकि नमी बढ़ने से सर्दी-जुकाम का अंदेशा बढ़ जाता है। इधर, बारिश होने से उन किसानों की चिंता बढ़ गई है, जिनकी गेहूं की फसल पक चुकी है। कई किसान पिछले तीन-चार दिन से सुबह से देर शाम तक गेहूं की फसल कटाई में लगे हैं। चिंता यह है कि अब यदि तेज बारिश होती है तो गेहूं का दाना खराब हो सकता है।

माैसम का भी यहीं संदेश, घर मंे रहें - आज भी ऐसा ही रह सकता है मौसम, डॉक्टर बोले- सेहत संभालें


कोरोना के संक्रमण को देखते हुए कृषि विभाग ने फसल कटाई करने वाले किसानों को सावधानी रखने की चेतावनी दी। कटाई के दौरान सभी व्यक्ति अपनी अलग-अलग पानी की बोतल रखें। सभी व्यक्ति मास्क का प्रयोग करें। अगर किसी व्यक्ति को खांसी, जुकाम, बुखार, सरदर्द, बदन दर्द के लक्षण हैं तो उसे फसल कटाई कार्य से अलग रखें तथा तत्काल स्वास्थ्यकर्मी को सूचित करें।


सात डिग्री पारा गिरा

गुरुवार काे एक ही दिन मंे अधिकतम तापमान 7 डिग्री गिर गया। बुधवार काे पारा 35 डिग्री था, जाे कि बारिश के बाद 27 पर पहुंच गया। वहीं रात का तापमान भी 4 डिग्री गिरकर 16 पर पहुंच गया है।

पिछले दाे दिनांे का पारा

दिनांक न्यून अधि

25 मार्च 20.0 35.0

26 मार्च 16.0 27.0

पाली. शहर मंे गुरुवार को देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें