अन्य राज्य व जिलों से आए लोगों की चिकित्सा टीम ने की जांच

Baran News - नाहरगढ़| कस्बे सहित क्षेत्र के कई मजदूर एवं व्यवसायी देश के अन्य राज्यों व प्रदेश के अन्य जिलों में कार्य करते...

Mar 27, 2020, 06:25 AM IST

नाहरगढ़| कस्बे सहित क्षेत्र के कई मजदूर एवं व्यवसायी देश के अन्य राज्यों व प्रदेश के अन्य जिलों में कार्य करते हैं। लॉकडाउन के चलते ऐसे लोग वापस घरों को लौट आए, जिनकी चिकित्सा टीम ने जांच की। चिकित्सा अधिकारी डॉ. भूपेश नागर, डॉ. नितिन कुशवाह ने बताया कि गत दिनों चिकित्सा विभाग को सूचना मिलने पर बाहर से आए लोगों की स्क्रीनिंग करके जांच की गई। वहीं परिवार वालों की समझाइश करके उन्हें लगभग 14 दिनों तक परिवार के अन्य सदस्यों से अलग रखने की अपील की गई।

चिकित्सा विभाग की टीमों ने परिवारजनों को कोरोना के लक्षणों व बचाव के बारे में जानकारी दी। आशा सुपरवाइजर रामेश्वर दयाल, लैब टेक्नीशियन देवेंद्र गोठवाल, कंपाउंडर चंद्रप्रकाश नागर, परमानंद मीणा ने बताया कि क्षेत्र में अन्य राज्यों व जिले से आए लगभग 31 लोगों की पहचान करके उनकी स्क्रीनिंग की गई। जिसके तहत नाहरगढ़ कस्बे में 15, खेड़ली सबसेंटर के तहत आने वाले गांव में 10, सिमलोद सबसेंटर के तहत के गांव में दो और बादीपुरा सबसेंटर में छह लोगों के बाहर से आने पर उनकी जांच करने के बाद उनके घर में ही परिवार से अलग रहने की सलाह दी गई।

उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए चिकित्सा प्रशासन ने आंगनबाड़ी, आशा सहयोगिनी, सहायिका एवं नर्सिंग स्टाफ सहित 30 टोलियां बनाई हैं। जिन्होंने अब तक एक हजार परिवारों के नौ हजार से अधिक लोगों का सर्वे किया। स्थानीय चिकित्सा प्रशासन सहित थानाधिकारी दलपतसिंह ने क्षेत्र के आमजन से अपील की है कि कोई भी अन्य राज्य या अन्य जिलों से आने वाले व्यक्ति की सूचना अस्पताल प्रशासन या पुलिस को जरूर दें, ताकि उसकी स्क्रीनिंग की जा सके। सहायक थानाधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस दिन-रात कस्बे सहित क्षेत्र मेंं गश्त कर रही है। अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को समझाइश करके घरों पर भेजा जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना