इनसेे मिलिए... जो काेरोना काे हराने के लिए डटकर राेज सामना कर रहे

Zila News News - कोरोना वायरस ने पूरी दूनिया में अपना कहर बरपाया है लेकिन बावजूद इसके कोटपूतली में ऐसे कई लोग है जो इस वायरस का...

Mar 27, 2020, 08:45 AM IST
Kotputali News - rajasthan news meet them who are steadily facing the rage to defeat carona

कोरोना वायरस ने पूरी दूनिया में अपना कहर बरपाया है लेकिन बावजूद इसके कोटपूतली में ऐसे कई लोग है जो इस वायरस का सामना करने के लिए डटकर खड़े है। इस महमारी में डॉक्टरों की जंग किसी से भी छुपी नहीं है। क्षेत्र में ऐसे बहुत से हिडन हीरो है जो चुपचाप अपनी अहम भूमिका निभा रहे है।

इसी तरह प्रशासन, पुलिस, सफाई कर्मचारी, दमकल कर्मचारी, स्वयंसेवी संगठन आदि लोगों को जागरूक कर रहे है। विभिन्न संस्थाओं ने लोगों को सेनेटाइजर एवं मास्क बांटे जा रहे है। सफाईकर्मी रोजाना अपनी डयूटी के अनुसार लोगों के घरों से कचरा ला रहे है। सड़कों को साफ कर रहे है। अगर सफाईकर्मी काम बंद कर दे तो शहर की हालत दयनीय हो जाएगी। खास बात यह है कि डॉक्टर्स, सफाईकर्मी आदि सभी लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने व बार- बार हाथ धोने सहित स्वच्छता की अपील कर रहे है।

बीडीएम अस्पताल के पीएमओ डॉ. केएल मीणा ने बताया कि अस्पताल में 4 टीमे 24 घंटे काम में जुटी हुई है। कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने वाले मरीजों की स्क्रीनिंग, सैंपलिंग करने के कार्यो में डॉ1 विशंभर गुप्ता की अगुवाई में डॉ. सुमन शर्मा, डॉ. मातादीन मीणा, डॉ. मनफूल सिंह, राजकुमार शर्मा, पवन मीणा, गुरूमेश कुमावत, लालाराम मीणा, डॉ. नरेश छीपा की अगुवाई में डाॅ. जयनारायण बैरवा, डॉ.अशोक भ्रमर, सुरेन्द्र स्वामी, मित्र सेन यादव, रघुनाथ व सुभाष सैनी, डॉ. देवेन्द्र शर्मा की अगुवाई में डॉ.आनंद जेफ, डॉ. जयदयाल, रमाकंत यादव, महिपाल कसाना, अनिल कुमार व राकेश मीणा तथा डॉ. सुगन चंद की अगुवाई में डॉ. सुमन यादव, गजराज यादव, अरविंद यादव, सुवालाल व सोहन लाल शामिल है। मरीजों की सुविधा के लिए उनका फोन 24 घंटे शुरू रहेगा। ताकि उन्हें किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। डॉ.मीणा ने बताया कि सिर्फ इमरजेंसी केस ही देखे जाएंगे। मरीजों को फोन पर ही जानकारी दी जाएगी।

विदेशों से आए युवकों की स्क्रीनिंग में जुटी टीम

ब्लाॅक सीएमएचओ डॉ.रामनिवास यादव ने बताया कि कोटपूतली क्षेत्र से बड़ी संख्या में युवा विदेशों में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे है। रोजाना सूचनाएं मिल रही है कि विदेशों से युवा आ रहे है ऐसे में अनेक टीमों को इनकी स्क्रीनिंग व सैंपलिंग करने में लगा रखा है। इनमें डॉ. मनोज स्वामी, डॉ.आशीष शेखावत, महेन्द्र शर्मा, पंकज भारद्वाज, ओमप्रकाश, महेन्द्र व बनवारी की टीम शामिल है। जो सूचना पर उनके घर जाकर उनकी स्क्रीनिंग व सैंपलिंग का कार्य कर रही है।

ये सफाईकर्मी और दमकल कर्मी शहर को दो दिन से साफ रखने में जुटे है

ईओ विशाल यादव ने बताया कि सफाईकर्मी दिन-रात शहर को साफ रखने में जुटे है। दमकल कर्मियों के अलावा अन्य कार्मिकों को पूरे शहर में ट्रैक्टर व दमकल की सहायता से हाईपर क्लोराईड के छिड़काव में लगा रखा है। दमकल कर्मी राकेश कुमार, रतिराम, विजय यादव, प्रकाश सिंह, कैलाश चंद
मीणा ने बताया कि शहर अगर स्वच्छ रहेगा तो कोरोना को सब मिलकर हरा देंगे।

कोटपूतली| विदेशों से आए लोगों की स्क्रीनिंग करने वाली टीम व आइसोलेशन वार्ड में तैनात चिकित्साकर्मी।

Kotputali News - rajasthan news meet them who are steadily facing the rage to defeat carona
X
Kotputali News - rajasthan news meet them who are steadily facing the rage to defeat carona
Kotputali News - rajasthan news meet them who are steadily facing the rage to defeat carona

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना