मंत्री ने जिले को दी 15 डॉक्टरों की सौगात, 4 ने किया ज्वाइन

Tonk News - दैनिक भास्कर कार्यालय जयपुर में पहुंचे चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने आमजन के सवालों का जवाब देते हुए समस्याओं को...

Mar 27, 2020, 10:01 AM IST
Tonk News - rajasthan news minister gives 15 doctors to district 4 join

दैनिक भास्कर कार्यालय जयपुर में पहुंचे चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने आमजन के सवालों का जवाब देते हुए समस्याओं को आत्मसात कर समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गुरुवार को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कोरोना वायरस से प्रदेश की जनता को सावधानी बरते जाने के दिशा निर्देश देते हुए आवश्यक कदम उठाने का भी भरोसा दिलाया। साथ ही उन्होंने टोंक को 15 डॉक्टर दिए जाने की सौगात भी दी। टोंक भास्कर द्वारा उनसे सवाल करते हुए मूल समस्याओं से अवगत कराया। जिसपर उन्होंने सकारात्मक जवाब देते हुए जिले में आवश्यक डाक्टरों की व्यवस्था किए जाने का भरोसा दिया। उल्लेखनीय है कि टोंक शहर में सआदत अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण वहां पर भीड़-भाड़ की स्थितियां बनी रहती है। वहीं कई जगह पुलिस द्वारा बाइक व अन्य वाहन से मरीजों को ले जाने पर भी रोके जाने की स्थितियां है। गुरुवार की सुबह कई लोगों ने बताया कि बर्फ वाली गली के समीप एक मोटर साइकिल पर किसी बुजुर्ग महिला को अस्पताल दिखाने जा रहे व्यक्ति की मोटर साइकिल रोककर चाबी निकाल ली गई। बाद में हालांकि मरीज को वहां से गुजर रही ऑटो में भेजा गया। बाद में उस मोटर साइकिल वाले को भी जाने दिया गया। ऐसी स्थितियों को रोके जाने के लिए चिकित्सा विभाग सहित मंत्री को सुझाव दिए गए।

भास्कर ने चिकित्सा मंत्री से जिले के लिए किया ये सवाल

भास्कर कार्यालय जयपुर में आए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से दूरभाष पर सवाल किया गया है कि शहर में चारों तरफ चार डिस्पेंसरियां है, जहां पर डॉक्टर नहीं होने के कारण सभी मरीज सआदत अस्पताल पहुंच रहे हैं। ऐसे में शहर की डिस्पेंसरियों में डॉक्टर लगाए जाने से लाेगाें को परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस पर मंत्री ने कहा कि चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। डॉक्टरों की व्यवस्था की गई है। उनसे इस बारे में बात कर ले।

पीएमओ नवींद्र पाठक ने बताया कि रजबन एवं तख्ता डिस्पेंसरियों के लिए सप्ताह में तीन-तीन दिन डॉक्टर लगाए जाने की व्यवस्था है। काली पलटन डिस्पेंसरी में डाक्टर लगाया गया था, लेकिन वो आ नहीं रही है। बाकी जगह चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा द्वारा 15 डॉक्टर दिए गए हैं, उनमें से लगाएंगेे। सीएमएचओ डॉ. अशोक कुमार यादव का कहना है कि जिले में चिकित्सा मंत्री ने 15 लोगों की सौगात दी है। इनमें से चार ने ज्वाइन कर लिया है। जिन्हें बंमौर, ककोड़, मालेड़ा पीएचसी पर लगाया गया है। एक को सआदत अस्पताल में लगाया गया है।

सवालों के जवाब देते चिकित्सा मंत्री।

X
Tonk News - rajasthan news minister gives 15 doctors to district 4 join

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना