विधायक अपनी निधि से पांच लाख रुपए तक करें अनुशंसा : पायलट

Jaipur News - गांवों में भी होगा रासायनिक छिड़काव डिप्टी सीएम ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए...

Mar 27, 2020, 07:51 AM IST
Jaipur News - rajasthan news mla recommend up to five lakh rupees from his fund pilot

गांवों में भी होगा रासायनिक छिड़काव

डिप्टी सीएम ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों एवं भवनों में सोडियम हाइपो क्लोराइट का छिड़काव करने के लिए आवश्यक स्वीकृतियां जारी करने की अनुमति भी प्रदान की है।

कांग्रेस ने जिला स्तर पर बनाए कंट्रोल रूम

डिप्टी सीएम पायलट के निर्देश के बाद प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी जिलावार सक्रिय हुए हैं। पायलट के सरकारी आवास पर एक कंट्रोल रूम भी बनाया है। इसे जिला स्तर के कंट्रोल रूम से जाेड़ा गया है। जिलाें में कंट्राेल रूम जिला स्तर पर सभी जिला अध्यक्षों के अपने आवास पर बनाने गए हैं। पायलट ने संगठन और सेवादल के पदाधिकारियों काे जिला स्तर पर जरूरतमंद लाेगाें की मदद करने के निर्देश दिए है।

जयपुर | डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच एवं परीक्षण लिए आवश्यक उपकरण अन्य सुविधाओं तथा वांछित सामग्री की विधायक कोष से खरीद के लिए विशेष अनुमति प्रदान की है। सामग्री की खरीद के लिए विधायक अपने कोष से 5 लाख रुपए तक की राशि की अनुशंषा कर सकेगें। यह राशि पूर्व में मास्क एवं सेनेटाइजर के लिए एक लाख रुपए की विशेष अनुमति के अतिरिक्ति देय होगी। इस राशि द्वारा इन्फ्रारेड थर्मामीटर, चिकित्साकर्मियों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण, थर्मल इमेजिंग स्केनर्स, कोरोना जांच किट, आई.सी.यू. वेंटिलेटर, मास्क, सेनेटाइजर्स तथा आइसोलेशन व क्वारेंटाइन वार्ड्स के लिए अनुमोदित सुविधाओं के लिए आवश्यक सामग्री खरीदी जा सकेगी।

X
Jaipur News - rajasthan news mla recommend up to five lakh rupees from his fund pilot

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना