लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए विधायक ने की सवा दो करोड़ की अनुशंसा

Zila News News - विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने लॉक डाउन से प्रभावित जरूरतमंदों व मजदूरों की सहायता के लिए विधायक कोष से 2.25 करोड रुपए...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST
Chaksu News - rajasthan news mla recommends 25 crore to help the needy in lockdown

विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने लॉक डाउन से प्रभावित जरूरतमंदों व मजदूरों की सहायता के लिए विधायक कोष से 2.25 करोड रुपए की अनुशंषा जिला कलेक्टर को भेजी है।

कई भामाशाह आए सामने

राजस्थान आदिवासी मीना सेवा संघ जयपुर के अध्यक्ष बोदीलाल मीना के नेतृत्व में मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड -19 राहत कोष में एक लाख रुपए की राशि का चेक उपखण्ड अधिकारी को दिया। व्यापार मंडल ने मजदूरों को तीन क्विंटल आटा, दो क्विंटल चावल तथा 50 किलो दाल का वितरण उपखण्ड अधिकारी ओ.पी. सहारण के नेतृत्व में किया। इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष मदनलाल रावत, मंत्री राजेश मेठी, राजेन्द्र मामोडिया, लल्लुलाल सोनवाल भी मौजूद रहे। इमरान भाई लुहार ने जरूरतमंद लोगो को आटा, दाल व तेल के किए वितरित किए। श्री पाशर्वप्रज्ञा एंटरप्राइजेज द्वारा दो क्विंटल आटा तहसीलदार चाकसू को उपलब्ध करवाया जो जरूरतमंदों को वितरित किया जा सके।

चाकसू क्षेत्र में बांटने के लिए दो मिनी ट्रक मास्क भिजवाए

बुधवार देर रात उपखण्ड कार्यालय में दो मिनी ट्रकों में भरे मास्क, सैनेटाईजर एवं साबुन को लेकर स्वयं विधायक वेदप्रकाश सोलंकी पहुंचे। भामाशाह जितेन्द्र तंवर की ओर से दिए गए इस सामान को जयपुर से राज्य सरकार के मंत्री रमेश मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने बताया कि ये सामग्री चाकसू विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक पंचायत व नगरपालिका क्षेत्र में वितरित की जाएगी। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। गुरूवार को उपखण्ड कार्यालय से नगरपालिका एवं सभी पंचायतों में यह सामग्री भिजवा दी गई है जो जरूरतमंद लोगो को वितरित की जाएगी।

विधायक नागर ने ली बैठक, आगे आए भामाशाह, 50 लाख रुपए देने की घोषणा

दूदू | विधायक बाबूलाल नागर ने गुरुवार को उपखंड कार्यालय के सभागार में कोरोना वायरस के कारण हुए लाॅक डाउन को लेकर एवं इस संकट की घड़ी से निपटने के लिए दूदू क्षेत्र के भामाशाह समाजसेवी अन्य संगठनों के लोगों की बैठक लेकर उन्हें आर्थिक अन्य मदद देने की आग्रह किया इस दौरान नागर ने कहा कि देश में इस समय संकट की घड़ी आ गई है इस समय हम सबको एक साथ होकर कंधे से कंधा मिलाकर इस परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार होना होगा। साथ ही मजदूर वर्ग श्रमिक व अन्य गरीब तबके के लोग जो इस संकट की घड़ी में उनके सामने खाने-पीने अन्य जरूरत के सामान का संकट पैदा हो सकता है। इस दौरान बैठक में मौजूद भामाशाह सामाजिक संगठनों अन्य लोगों ने ऐसे लोगों की सहायता के लिए 50 लाख रुपए देने की घोषणा कर इस राशि को शीघ्र ही देने की घोषणा की बैठक में उपखंड अधिकारी दूदू राजेंद्र सिंह शेखावत, तहसीलदार सत्यवीर सिंह, विकास अधिकारी नारायण सिंह सहित कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

कलेक्टर को 5 लाख रुपए किए भेंट

बगरू | कोरोना महामारी से ग्रसित पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आह्वान पर कस्बे के रीको में स्थित
मंगला इस्पात के मालिकों द्वारा मदद की पहल करते हुए जिला
कलेक्टर को 5 लाख रुपए की राशि का चेक सौंपा। जानकारी अनुसार बगरू रीको इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष व मंगला सरिया के निदेशक राजकुमार अग्रवाल, इनके बड़े भाई मंगला इस्पात के निदेशक कैलाश अग्रवाल व सीताराम अग्रवाल द्वारा पीड़ितों की मदद
की पहल करते हुए जिला कलेक्टर को 5 लाख रुपए की राशि का चेक भेंट किया।

गोविंदगढ़ में 101 जरूरतमंदों को दिए खाद्य सामग्री के किट

गोविंदगढ़ | लॉकडाउन के चलते कोई गरीब भूखा न रहे। इसके लिए उप तहसील प्रशासन ने जन सहयोग से उनकी मदद भी शुरू कर दी है। नायब तहसीलदार दिनेश साहू व पटवारी आनंद सिंह ने बताया कि अब तक 4 सौ किट भामाशाहों ने दान किए हैं। इनमें से 101 किट जरूरतमंद लोगो को दे भी दिए है।

भामाशाहो ने जरूरतमंदों दिया आटा व दाल

तीतरिया | देश की संकट की घड़ी में सभी लोग परेशान हैं। कई ऐसे भी परिवार हैं जो रोज कमा कर खाते हैं उनके सामने आज खाने के लाले पड़े हुए हैं। उनकी जरूरत को देखते हुए ग्राम पंचायत तीतरिया के भामाशाहों ने अति आवश्यक परिवारों के लिए आटा दाल एवं जरूरी सामान की व्यवस्था करके ग्राम पंचायत के विकास अधिकारी के द्वारा दिया गया। ग्राम विकास अधिकारी प्रभु दयाल मीणा ने बताया पंचायत में 20 परिवार ऐसे चिन्हित किए गए जिनके सामने ऐसी परिस्थिति में खाने की समस्या आ रही थी। उनको भामाशाह ओं के सहयोग से आटा, दाल, तेल, मिर्च मसाले एवं साबुन भी उपलब्ध कराया गया है।

जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए भामाशाह

जालसू | कोई भूखा ना रहे इसके लिए रायथल ग्राम पंचायत ने भामाशाह से जरूरतमंदों और गरीब तबके के लोगों को आटा, चावल, दाल, तेल सहित अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने हेतु अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की। रायथल ग्राम विकास अधिकारी प्रवीण कुमार जैन ने बताया कि स्थानीय पेट्रोल पंप के संचालक रमेश यादव ने 11000 रूपए, मुकुंदपुरा निवासी जगदीश खातोदिया ने 5100 रुपए, सरपंच भगवान सहाय यादव ने 2100 रुपए, उपसरपंच विनोद कुमार डबरिया ने 500, पंचायत सहायक जगदीश प्रसाद यादव ने 20 किलो गेहूं, रामेश्वर राबड ने 11 सो रुपए जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए पंचायत को प्रदान किए।

दूदू | बैठक लेते हुए विधायक एवं मौजूद समाजसेवी।

X
Chaksu News - rajasthan news mla recommends 25 crore to help the needy in lockdown

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना