श्रम विभाग का मोबाइल नंबर बंद, हैल्प लाइन पर भी नहीं मिल रहा रेस्पांस

Jaipur News - जयपुर। लाॅक डाउन में मदद के लिए श्रम मंत्री की ओर से जारी मोबाइल नंबर बंद हैं। विभाग की हेल्प लाइन पर भी रेस्पॉन्स...

Mar 27, 2020, 07:55 AM IST

जयपुर। लाॅक डाउन में मदद के लिए श्रम मंत्री की ओर से जारी मोबाइल नंबर बंद हैं। विभाग की हेल्प लाइन पर भी रेस्पॉन्स नहीं मिल रहा। यह नंबर निजी क्षेत्र के कर्मचारियों और श्रमिकों के लिए सोमवार को जारी किए गए थे। जिम्मेदारों के अनुसार लॉकडाउन में संपर्क करने वालों की संख्या चार गुना हो गई है। जिससे पीड़ितों का कभी-कभी संपर्क नहीं हो पा रहा। ऐसे में श्रम विभाग की ओर से पीड़ितों तक मदद पहुंचाने के दावों पर सवालिया निशान लग रहे है।

श्रम राज्य मंत्री टीका राम जूली ने लाॅक डाउन में कर्मचारियों की मदद के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किए थे। भास्कर ने हेल्पलाइन नंबरों के रेस्पॉन्स की गुरुवार को पड़ताल करी। हेल्पलाइन नंबर 1800 1800 999 पर कई बार कॉल किया, लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया। इसके अलावा जारी किए गए मोबाइल नंबर 7300065959 और 9784467278 भी बंद मिले। सरकार ने लॉकडाउन के आदेश के बाद सभी औद्योगिक और निर्माण कार्य बंद कर दिए गए। नियोक्ताओं को यह आदेश भी दिए कि वह लॉकडाउन की अवधि में कर्मचारियों को नौकरी या काम से ना निकालें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना