दौसा जिले के लिए राहत की खबर अब तक 46 टेस्ट हुए, सभी नेगेटिव

Dausa News - जिले में राहत की खबर है अभी तक जिले से 46 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जो कि सभी नेगेटिव आए हैं।...

Mar 27, 2020, 07:27 AM IST
Dausa News - rajasthan news news of relief for dausa district has so far been 46 tests all negative

जिले में राहत की खबर है अभी तक जिले से 46 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जो कि सभी नेगेटिव आए हैं। इनमें से नौ सैंपल बुधवार को भेजे थे वे भी नेगेटिव निकले हैं। इसमें चिकित्सा विभाग किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतना चाहता और पूरी तरह चाक चौबंद है।

सीएमएचओ डाॅ. पी.एम. वर्मा ने बताया कि अभी तक जिले में एक भी मरीज कोविड 19 का नहीं पाया गया है। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। गुरुवार को 3 जनों के सैंपल भेजे गए हैं, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। जिले में अब तक दो लाख 23 हजार 380 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इनमें 343 विदेश व अन्य राज्यों से आए लोग भी शामिल हैं। जिनमें 331 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। मीणा छात्रावास में बनाए कोरोना आइसोलेशन हॉस्पिटल में 6 मरीज भर्ती है, जिनका उपचार जारी है। अन्य राज्यों व बड़े शहरों से जिले के गांवों में लौटकर आ रहे लोगों की भी जांच की जाएगी। ऐसे लोगों के सर्वे के लिए एएनएम, आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम सेवक व पटवारी तथा शिक्षकों को लगाया गया है। विभाग ने लोगों से अपने घरों में सजग और सतर्क रहने की अपील की। अपने आप को बचाकर रखें। घबराएं नहीं। डाॅ. श्री प्रकाश मीणा ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए अभी तक 50 हजार मास्क, दो हजार सेनेटाइजर वितरित गए हैं तथा 25 हजार मास्क और मंगाए गए हैं। इसके अलावा सोडियम हाइपो क्लोराइट का छिड़काव कराया जा रहा है। इसके लिए 5000 लीटर सोडियम हाइपो क्लोराइड और मंगाया गया है। जिसे लेने के लिए वाहन कोटा रवाना हो गया है। सोडियम हाइपो क्लोराइट डीसीएम, श्रीराम फर्टिलाइजर्स ग्रुप की ओर से निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिले में हर संदिग्ध की जांच की जा रही है, जिसके लिए 289 सर्वे टीमें लगी हुई हैं। उन्होंने बताया कि मीणा छात्रावास में बने अस्थाई
अस्पताल में 19 संदिग्धों को आईसोलेट किया गया है। इसे लेकर सीएमएचओ डाॅ. पी.एम. वर्मा एवं डाॅ. श्री प्रकाश मीणा ने गुरुवार को जिला चिकित्सालय व मीणा छात्रावास में कोरोना संदिग्धों के लिए बनाए गए अस्थाई अस्पताल सहित जिले की अनेक सीएचसी और पीएचसी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

व्यापार संघ का फैसला, अब 31 को खुलेंगी दुकानें

भास्कर न्यूज | महवा

कोरोना वायरस के चलते महवा के व्यापारियों का सहयोग पुलिस प्रशासन को मिल रहा है। गुरुवार शाम परचून संघ के सदस्यों की हुई मीटिंग में बताया गया कि अब परचून मार्केट 30 मार्च तक बंद रखा जाएगा। जिससे आमजन को सुविधा मिल पाएगी।

मीटिंग में परचून संघ के अध्यक्ष रमाकांत पाली के अलावा अन्य दुकानदार भी मौजूद रहे। उन्होंने मीटिंग में मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि परचून व्यापार संघ के दुकानदारों के पास पर्याप्त राशन है। उन्होंने बताया कि एक माह तक भी राशन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जब भी ग्राहकों को जरूरत पड़ेगी उन्हें राशन दिया जाएगा। किसी भी प्रकार से व्यवस्था को खराब नहीं किया जाएगा। कोरोना वायरस के चलते उन्होंने अब 31 मार्च को ही परचून की दुकानें खोलने का आश्वासन दिया। उधर मीटिंग में मौजूद सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष महेश सैनी ने बताया कि शुक्रवार के बाद सब्जी मंडी पूरी तरह बंद रहेगी। उन्होंने बताया कि 31 मार्च को ही सब्जी मंडी खोली जाएगी। वह भी प्रशासन और नगर पालिका के समय के अनुसार। इस दौरान चेयरमैन पुत्र विजेंद्र गुर्जर, नगर पालिका के कनिष्ठ अभियंता मुकेश मीणा, भामाशाह हरिओम केसरी, चंदू बंसल, निर्भय गुर्जर सहित अनेक वरिष्ठ व्यापारी गण मौजूद रहे।

शराब बेचने की शिकायत पर अाबकारी विभाग ने सील की दुकानें

दौसा| जिले में कोरोना संकट से निबटने के लिए किए गए इंतजाम की जानकारी देते कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी।

अब तक 2.23 लाख लोगों कीस्क्रीनिंग

दौसा| लॉक डाउन के दौरान शराब बेचने की शिकायत मिलने पर आबकारी विभाग की टीम ने गुरुवार को शराब की दुकानों को सील कर दिया। आबकारी विभाग की टीम दुकानों पर पहुंची तथा सील कर दिया। जिला आबकारी अधिकारी महेशचंद्र भीमवाल ने बताया कि दौसा व बांदीकुई शहर में अंग्रेजी व देसी मदिरा एवं ग्रामीण क्षेत्र में शराब की दुकानों को सील कर दिया।

महवा| लॉक डाउन के दौरान बाजार खोलने के बाद उमड़े लोग।

Dausa News - rajasthan news news of relief for dausa district has so far been 46 tests all negative
X
Dausa News - rajasthan news news of relief for dausa district has so far been 46 tests all negative
Dausa News - rajasthan news news of relief for dausa district has so far been 46 tests all negative

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना