• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Jaipur News rajasthan news on the 15th floor taking up a rented building on mahapura road he was cultivating cannabis israeli with 1080 plants caught

महापुरा रोड पर किराए की बिल्डिंग लेकर 15वीं मंजिल पर गांजे की खेती कर रहा था, 1080 पौधों के साथ इजरायली पकड़ा गया

Jaipur News - कोरोना वायरस प्रकोप के चलते कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने भांकरोटा इलाके में महापुरा रोड स्थित एक अपार्टमेंट में...

Mar 27, 2020, 07:55 AM IST

कोरोना वायरस प्रकोप के चलते कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने भांकरोटा इलाके में महापुरा रोड स्थित एक अपार्टमेंट में दबिश देकर 15वीं मंजिल पर गांजे की ऑर्गेनिक खेती का खुलासा करते हुए 1080 पौधे जब्त कर इजरायल नागरिक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी एलोन माेली इजरायल के सगोला का रहने वाला है। आरोपी इजरायल पद्वति से खेती कर रहा था। एडिशनल कमिश्नर अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि सीएसटी सदस्य एडिशनल डीसीपी विमल सिंह, इंस्पेक्टर लखन खटाना व सुरेन्द्र यादव के नेतृत्व में गठित टीम को बुधवार शाम को सूचना मिली की महापुरा रोड स्थित महिमा निर्वाण अपार्टमेंट की 15वीं मंजिल पर गांजे की ऑर्गेनिक खेती की जा रही है। उक्त सूचना के बाद मौके पर पहुंची टीम ने दबिश देकर कार्रवाई को अंजाम देकर 1080 पौधे जब्त कर खेती कर रहे एलोन मोली को गिरफ्तार कर लिया।

अमेरिका से ऑनलाइन बीज व खाद मंगाता था

जांच में सामने आया आरोपी ने गांजे की खेती करने के लिए महापुरा रोड पर फ्लैट किराये पर लिया था। 600 डॉलर का अमेरिका से ऑनलाइन बीज और खाद ऑनलाइन मंगवाता था। पौधों के लिए गमले लगा रखे थे। प्रत्येक गमले पर सोलर लाइट और ड्रीप लगा रही थी जो फुल ऑटोमेटिक संचालित थी। प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी शहर के भांकरोटा व राजापार्क में दो फ्लैट किराये पर ले रखे है। राजापार्क वाले फ्लैट में खुद रहता है। सोसायटी के लोगों को ग्रीन हाउस बताता था और ये भी बताया कि में इजरायल का कृषि वैज्ञानिक हूं और पौधों पर रिसर्च कर रहा हूं।

बिजनेस वीजा से रह रहा था:

आरोपी 2004 में बिजनस वीजा पर आया था। फिर फर्नीचर का काम करने लगा। आखिरी बार दिसम्बर में आया था। 37 हजार रुपए प्रतिमाह किराये पर फ्लैट रखे थे।

ऐसे खुला मामला

बिल्डिंग पर गांजा की खेती की सूचना बुधवार को सीएसटी टीम को मिली कि कोई विदेशी यहां पर टेरिस पर आर्गेनिक गांजे की खेती करता है। पुलिस मकान मालिक से पूछताछ करेगी।

4 लाख रु. किलो बेचता था

आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि गांजा तैयार होने के बाद आरोपी 10-10 ग्राम के पैकेट बनाकर बेचता था। पुलिस ने वहां से इलेक्ट्रॉनिक कांटा भी मिला है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना